Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में TMC की एंट्री, सपा ने दिया एक सीट पर लड़ने का ऑफर!

SP TMC Alliance: TMC भी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री करने वाली है. सपा ने टीएमसी को भदोही सीट का ऑफर दिया है. हालांकि, ममता बनर्जी चंदौली सीट मांग रही हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 01:29 PM IST
  • ललितेश त्रिपाठी हो सकते हैं प्रत्याशी
  • चंदौली सीट मां रहीं ममता बनर्जी
Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में TMC की एंट्री, सपा ने दिया एक सीट पर लड़ने का ऑफर!

नई दिल्ली: SP TMC Alliance: यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो गया है. अब चर्चा है कि TMC और सपा का गठबंधन भी हो सकता है. TMC भी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री करने वाली है. समाजवादी पार्टी ने TMC को भदोही सीट का ऑफर दिया है. 

ललितेश हो सकते हैं प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण मय नंदा ने TMC के ललितेश पति त्रिपाठी को भदोही सीट से प्रत्याशी बनाने की बात कही है. हाल ही में ललितेश ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से भी मुलाक़ात की थी. हालांकि, ममता बनर्जी ललितेश को चंदौली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहती हैं.

ममता बनर्जी चाहती हैं चंदौली सीट
दरअसल चंदौली से ललितेश त्रिपाठी के दादा कमलापति भी दिग्गज नेता रहे हैं. वे कांग्रेस में थे. ललितेश की दादी चंद्रकला त्रिपाठी भी चंदौली से सांसद रही हैं. यही कारण है कि ममता ललितेश को इस सीट से उतारना चाह रही हैं. 

ललितेश पति त्रिपाठी कौन हैं?
ललितेश त्रिपाठी उत्तर प्रदेश में TMC के नेता हैं. वे कांग्रेस से TMC में आए थे. उन्हें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता था. ललितेश मिर्जापुर से भी विधायक रह चुके हैं. साल 2014 में कांग्रेस की टिकट पर के लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. 

बंगाल में सपा को मिल सकती है एक सीट
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यूपी में सपा TMC को एक सीट देगी और पश्चिम बंगाल में TMC सपा को टिकट दे सकती है. दोनों दलों के बीच 1-1 सीट को लेकर समझौता हो सकता है. बता दें कि सपा ने कांग्रेस को 17 सीटों पर लड़ने का ऑफर दिया है. इस पर सहमति भी बन चुकी है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नागौर से कांग्रेस-BJP का कौन हो सकता है प्रत्याशी, जानें पहले क्या नतीजे रहे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़