यूपी BJP कोर कमेटी की बैठक आज, 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान संभव

BJP UP Lok Sabha Election 2024: आज यूपी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक होनी है. इस बैठक में यूपी की 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान संभव है. भाजपा पहले ही 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2024, 09:39 AM IST
  • यूपी में 7 चरणों में होगी वोटिंग
  • 19 अप्रैल को वोटिंग का पहला फेज
यूपी BJP कोर कमेटी की बैठक आज, 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान संभव

नई दिल्ली: BJP UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी दलों ने कमर कस ली है. यूपी पर सभी दलों का फोकस है. BJP ने यहां पर 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बची हुई सीटों पर प्रत्याशीयों के नाम का ऐलान आज-कल में हो सकता है. 

आज यूपी कोर कमेटी की बैठक
जानकारी के मुताबिक, आज (18 मार्च, 2024) दिल्ली में यूपी कोर कमेटी की बैठक होनी है. इस बैठक में BJP बची हुई 25 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती हैं. दरअसल, भाजपा उत्तर प्रदेश में करीब 75-76 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 4-5 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी जाएंगी.  

पहली लिस्ट में आया इन दिग्गजों का नाम
2 मार्च, 2024 को ही भाजपा ने 51 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, मथुरा से एक्ट्रेस हेमा मालिनी,  गोरखपुर से रवि किशन, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ, अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई बड़े नेताओं के नाम का ऐलान हुआ. 

यूपी में कब हैं लोकसभा चुनाव?
गौरतलब है कि हाल ही में चुनावा आयोग ने बताया है कि देश की 543 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी. यूपी की 80 सीटों पर सभी 7 चरणों में वोटिंग होगी. 27 मार्च को नामांकन का पहला चरण शुरू होगा. फिर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. नामांकन का अंतिम चरण 14 मई है. फिर एक जून को वोटिंग होगी. इसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- रामगोपाल यादव का दावा, 'यूपी में जबरदस्त सत्ताविरोधी लहर', नहीं मिलेगा राम मंदिर, CAA का फायदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़