अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? वरिष्ठ नेता ने दिए बड़े संकेत

अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, यह अभी भी साफ नहीं हुआ है. पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था जबकि सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद बनी थीं लेकिन अब वह राज्यसभा चली गई हैं. ऐसे में बड़ा सवाल है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कब तक पत्ते खोलेगी. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया है कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से कोई यूपी की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 08:55 AM IST
  • 'अमेठी-रायबरेली के लिए अटकलें न लगाएं'
  • रॉबर्ट वाड्रा को लेकर भी तस्वीर की साफ
अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? वरिष्ठ नेता ने दिए बड़े संकेत

नई दिल्लीः अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, यह अभी भी साफ नहीं हुआ है. पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था जबकि सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद बनी थीं लेकिन अब वह राज्यसभा चली गई हैं. ऐसे में बड़ा सवाल है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कब तक पत्ते खोलेगी. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया है कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से कोई यूपी की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

'अमेठी-रायबरेली के लिए अटकलें न लगाएं'

ए. के. एंटनी ने बुधवार को संकेत दिया कि राहुल या प्रियंका में से कोई एक उत्तर प्रदेश की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. एंटनी ने एक मीडिया आउटलेट को दिए साक्षात्कार में कहा, 'आप अमेठी और रायबरेली को लेकर फैसले का इंतजार करें. अटकलें न लगाएं. गांधी परिवार का एक सदस्य उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेगा.'

रॉबर्ट वाड्रा को लेकर भी तस्वीर की साफ

जब उनसे पूछा गया कि क्या रॉबर्ट वाड्रा उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने यह भी संकेत दिया कि ऐसा नहीं होगा. पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है. एंटनी का यह बयान कभी गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली और अमेठी के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा में देरी के बीच आया है.

सही समय आने पर कैंडिडेट घोषित किया जाएगा

इससे पहले कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा था कि सही समय आने पर अमेठी और रायबरेली सीट पर कैंडिडेट के नाम की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा, अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पूरे यूपी के लिए अहम हैं. हमने जनता और यूपी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व को बताया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़