बंगाल चुनाव: टिकट बंटवारे से होगा असली खेला, BJP और TMC पर सबकी नजर

पश्चिम बंगाल चुनाव में टिकट बंटवारे पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. गुरुवार को BJP अपने प्रत्याशियों पहली लिस्ट जारी करने वाली है, तो वहीं शुक्रवार को टीएमसी अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान एकसाथ कर सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2021, 09:56 PM IST
  • बंगाल के लिए BJP की पहली लिस्ट कब होगी जारी?
  • सभी प्रत्याशियों का एक साथ ऐलान करेगी TMC: सूत्र
बंगाल चुनाव: टिकट बंटवारे से होगा असली खेला, BJP और TMC पर सबकी नजर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) के लिए टिकट बंटवारे की घड़ी आ चुकी है, चुनावी जंग में अपनी किस्मत आजमाने के लिए सभी नेता अपने नामों का टकटकी लगाए इंतजार कर रहे हैं.

बंगाल के लिए BJP की पहली लिस्ट

बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 4 मार्च को आ सकती. गुरुवार को बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हो सकते हैं. इस बैठक में बंगाल और असम के उम्मीदवारों का ऐलान संभव है.

टीएमसी से किसे मिलेगा टिकट?

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार TMC सभी प्रत्याशियों का एकसाथ ऐलान करेगी. सभी 294 प्रत्याशियों का एकसाथ ऐलान हो सकता है. कहा जा रहा है कि शुक्रवार को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है.

EC से बीजेपी की शिकायत

TMC ने चुनाव आयोग से बीजेपी की शिकायत की है. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में पीएम मोदी की तस्वीर पर आपत्ति जताई गई है. पेट्रोल पंप से भी पीएम मोदी की तस्वीर हटाने की मांग की गई है.

TMC को लग रहा है झटका

बंगाल में आसनसोल के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए. मंगलवार को ही TMC विधायक जितेंद्र तिवारी बीजेपी में शामिल हुए थे. एक के बाद एक कई TMC नेता लगातार BJP का दामन थाम रहे हैं.

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की बंगाल में चुनावी रैली की. उन्होंने कहा कि 'बंगाल के लोग बदलाव चाहते हैं, हमारी सरकार बनेगी. मोदी सरकार के काम से बंगाल की जनता खुश है.'

इसे भी पढ़ें- Bengal Election: राजनीति का नया 'गिरगिट' बनकर उभरे पीरजादा, हर कदम बदल रहे हैं रंग

टिकट बंटवारे में किसकी किस्मत खुलती है, इसका इंतजार हर किसी को है. उधर कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट और पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी ने हाथ मिली लिया है. जिसके बाद बंगाल में ओवैसी अकेले पड़ गए हैं.

इसे भी पढ़ें- Bengal election 2021: तृणमूल को समर्थन देने वाले तेजस्वी और अन्य नेता बाहरी क्यों नहीं हैं? : भाजपा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़