238 चुनावों में मिली करारी हार, फिर भी बने उम्मीदवार, जानें कौन हैं पद्मराजन, राहुल-मोदी को भी दे चुके हैं चुनौती

Hindustan Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ ही दिनों में देश में 18वें लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं. इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं. चुनाव लड़ रहे हर एक उम्मीदवार की चाहत है कि वह विजयी हो, लेकिन एक उम्मीदवार ऐसा भी है, जो चुनाव बस इसलिए लड़ता है कि लोगों को बता सके कि एक आम आदमी भी बड़ा से बड़ा चुनाव लड़ सकता है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 6, 2024, 04:42 PM IST
  • तमिलनाडु के मेट्टूर के रहने वाले हैं पद्मराजन
  • तमिलनाडु के धर्मपुरी से चुनाव लड़ेंगे पद्मराजन
238 चुनावों में मिली करारी हार, फिर भी बने उम्मीदवार, जानें कौन हैं पद्मराजन, राहुल-मोदी को भी दे चुके हैं चुनौती

नई दिल्लीः Hindustan Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ ही दिनों में देश में 18वें लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं. इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं. चुनाव लड़ रहे हर एक उम्मीदवार की चाहत है कि वह विजयी हो, लेकिन एक उम्मीदवार ऐसा भी है, जो चुनाव बस इसलिए लड़ता है कि लोगों को बता सके कि एक आम आदमी भी बड़ा से बड़ा चुनाव लड़ सकता है. यह शख्स अभी तक स्थानीय चुनाव से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुका है और हर बार हार नसीब हुई है. 

तमिलनाडु के मेट्टूर के रहने वाले हैं पद्मराजन
हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं, बल्कि तमिलनाडु के मेट्टूर के रहने वाले 65 वर्षीय के पद्मराजन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो के पद्मराजन अभी तक कुल 238 छोटे-बड़े चुनाव हार चुके हैं. इसलिए पद्मराजन को इलेक्शन किंग और वर्ल्ड बिगेस्ट इलेक्शन लूजर की उपाधि मिली हुई है. के पद्मराजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के सामने ही नहीं, अपितु पूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेयी, मनमोहन सिंह, नरसिम्हा राव समेत कई मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के खिलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं. 

तमिलनाडु के धर्मपुरी से चुनाव लड़ेंगे पद्मराजन
के पद्मराजन ने इस बार भी तमिलनाडु के धर्मपुरी से चुनावी ताल ठोकने का ऐलान कर दिया है. अभी तक चुनावों में मिली हारों पर पद्मराजन बताते हैं कि मैं चुनाव में भाग लेकर साबित करना चाहता हूं कि एक आम आदमी भी चुनाव लड़ सकता है. चुनाव में हर कोई जीतना चाहता है, लेकिन मुझे हार कर खुशी मिलती है. पद्मराजन का कहना है कि उनके सामने कौन उम्मीदवार है, इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है. वे बस अपनी हार का सिलसिला आगे बढ़ाना चाहते हैं. 

टायर की दुकान के चलाते हैं के पद्मराजन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो के पद्मराजन अभी तक कुल 5 बार राष्ट्रपति का चुनाव, 5 बार उपराष्ट्रपति का, 32 बार लोकसभा का, 72 बार विधानसभा का, 3 बार MLC का और एक बार मेयर समेत कई चुनाव लड़ चुके हैं और हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ी है. पिछले साल तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में भी पद्मराजन ने गजवेल सीट से नामांकन दाखिल किया था. पद्मराजन इतिहास में M.A की डिग्री लिए हुए हैं. वे टायर का दुकान चलाने के साथ होम्योपैथिक इलाज भी करते हैं. साथ ही मीडिया पर्सन भी हैं और एक संपादक के तौर पर कार्य करते हैं. 

ये भी पढ़ेंः यूपी में दो लड़कों की फिल्म हो चुकी है फ्लॉप, फिर काठ की हांडी को चढ़ा रहेः पीएम मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़