नॉर्थ-ईस्ट के लोगों संग होने वाले भेदभाव पर फूटा अंकिता का गुस्सा, इस शर्त पर मानते हैं भारतीय

मीराबाई चानू पर पूरा देश प्यार लुटा रहा है तो वहीं कुछ नार्थ ईस्ट वालों ने एक नया मुहीम शुरू किया है जिसमें वह देश के लोगों के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 09:54 AM IST
  • अंकिता का देशवासियों पर फूटा गुस्सा
  • तरह-तरह के नामों से बुलाते हैं लोग
नॉर्थ-ईस्ट के लोगों संग होने वाले भेदभाव पर फूटा अंकिता का गुस्सा, इस शर्त पर मानते हैं भारतीय

नई दिल्ली: जापान के शहर टोक्यो में ओलंपिक (2020 Tokyo Olympic) का मुकाबला चल रहा है. जहां टोक्यो ओलंपिक के शुरुआती दिन में हिी वेटलिफ्टिंग में सिल्वर गोल्ड मेडल जीतकर भारतीय खिलाड़ी मीराबाई चानू ने पूरे देश का नाम रोशन कर दिया. 

ये भी पढ़ें-नहीं बन पाई कभी हुमा की पहली फिल्म, दूसरी फिल्म से पर्दे पर लगाई आग.

आज मीराबाई चानू पर पूरा देश प्यार लुटा रहा है तो वहीं कुछ नार्थ ईस्ट वालों ने एक नया मुहीम शुरू किया है जिसमें वह देश के लोगों के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इस कड़ी में एक्टर व मॉडल मिलिंद सोमन की वाइफ अंकिता कोंवर भी जुड़ चुकी हैं.

अंकिता ने देशवासियों पर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि अगर आप भारत के नॉर्थ-ईस्ट इलाके से आते हैं तो आप भारतीय तभी बन सकते हैं जब देश के लिए कोई मेडल जीते कर लाए. नहीं तो लोग हमें चिंकी, चाइनीज, नेपाली और आजकल एक और नया नाम कोरोना से बुलाते हैं.

ये भी पढ़ें-बनना चाहती थीं इंजीनियर, आज बॉलीवुड पर कर रही हैं राज.

भारत में सिर्फ जातिवाद ही नहीं बल्कि नस्लवाद भी है और ये मैं अपने अनुभव से कह रही हूं. # हिप्पोक्रेट्स. अंकिता का यह पोस्ट लोगों को काफी पसंद आ रहा है और इस पोस्ट को जमकर अपना सपोर्ट कर रहे हैं. कुछ यूजर्स कमेंट कर लिख रहे हैं कि लोगों को सोच बदलने की जरूरत है.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़