नहीं बन पाई कभी हुमा की पहली फिल्म, दूसरी फिल्म से पर्दे पर लगाई आग

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) उन अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं जिसने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 09:13 AM IST
  • फिल्मों से पहले एड शूट में हुमा ने बनाया नाम
  • अनुराग कश्यप ने एड देखकर ऑफर कर दी फिल्म
नहीं बन पाई कभी हुमा की पहली फिल्म, दूसरी फिल्म से पर्दे पर लगाई आग

नई दिल्ली: हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) उन अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं जिसने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया. हुमा फिल्मों से लेकर OTT प्लेटफॉर्म पर अपना परचम लहरा चुकी हैं. हाल ही में उनकी वेब सीरीज 'महारानी' को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब सराहा.

एक्ट्रेस (Huma Qureshi details) का जन्म 28 जुलाई, 1986 में नई दिल्ली में हुआ, हुमा आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उनके भाई साकिब सलीम भी बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर है, साकिब ने वेबसीरीज रंगबाज में अपने जबरदस्त अभिनय का लोहा मनवाया.

नहीं सोचा था एक्ट्रेस बनेंगी
हुमा (Huma Qureshi Family details) के पिता दिल्ली के एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं. यूं तो बचपन से हुमा कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, इस बात को खुद उन्होंने कपिल शर्मा के शो में कबूला था. लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और एक्ट्रेस मुंबई आ पहुंची. मुंबई आने के बाद उन्हें फिल्मी दुनिया में जाने का सोचा और ऑडिशन देने लगीं.

ये भी पढ़ें-बनना चाहती थीं इंजीनियर, आज बॉलीवुड पर कर रही हैं राज.

इसी दौरान लंबे समय तक संघर्ष के बाद एक्ट्रेस के हाथ हिन्दुस्तान यूनीलिवर का कॉन्ट्रैक्ट लगा जिसके चलते उन्होंने कई प्रोडक्ट शूट किए. फिल्मों में आने से पहले हुमा ने आमिर खान और शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ एड शूट किया. फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप की नजर हुमा के एड शूट पर पड़ी और उन्होंने फिल्म ऑफर कर दिया.

नहीं बन पाई पहली फिल्म
पहले तो हुमा (Huma Qureshi films) ने फिल्म ऑफर को नजरअंदाज किया क्योंकि इंडस्ट्री में अकसर लोग ऐसी बातें कहते हैं लेकिन बहुत कम को ही सही मायने में मौका दिया जाता है.  बहुत कम लोग जानते हैं कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से पहले हुमा ने फिल्म 'जंक्शन' साइन कर ली थी लेकिन वह कभी नहीं बनी.

ये भी पढ़ें-Video: समुद्र किनारे करिश्मा कपूर ने दिए ऐसे पोज कि होश खो बैठे फैन्स.

पहली फिल्म से मिली पहचान
अनुराग ने अपनी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में हुमा को मौका दिया और एक्ट्रेस ने दमदार अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया. यूं तो पहली फिल्म में उनका ज्यादा बड़ा रोल नहीं था लेकिन महज कुछ डॉयलॉग की वजह से हुमा को हर कोई जानने लगा. 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2' में हुमा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की केमेस्ट्री ने पर्दे पर आग लगा दी.

इसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने बदलापुर, जॉली एलएलबी 2 और काला जैसी फिल्मों में काम किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़