सिर्फ 11 साल की उम्र में रणबीर कपूर को दिल दे बैठी थीं आलिया भट्ट, दिलचस्प है पहली मुलाकात

Alia Ranbir Wedding Anniversary: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को 14 अप्रैल को एक साल पूरा हो चुका है. दोनों की कैमेस्ट्री ने हमेशा फैंस का दिल जीता. रणबीर-आलिया साथ में जितने अच्छे लगते हैं उतनी ही खूबसूरत इनकी लव स्टोरी भी है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 14, 2023, 09:04 AM IST
  • रणबीर और आलिया की लव स्टोरी बहुत प्यारी है
  • रणबीर-आलिया एक बेटी के पेरेंट्स भी बन चुके हैं
सिर्फ 11 साल की उम्र में रणबीर कपूर को दिल दे बैठी थीं आलिया भट्ट, दिलचस्प है पहली मुलाकात

नई दिल्ली: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को आज इंडस्ट्री सबसे क्यूट और हॉट कपल्स में से एक कहा जाने लगा है. दोनों के फैंस इन्हें हमेशा साथ देखना पसंद करते हैं. वहीं, आलिया और रणबीर ने पिछले साल अप्रैल में अचानक शादी कर अपने सभी चाहने वालों को सरप्राइज कर दिया था. दोनों की कैमेस्ट्री ने हर किसी का दिल जीता है.

'ब्लैक' के सेट पर हुई थी Alia-Ranbir की मुलाकात

आलिया और रणबीर साथ में जितने खूबसूरत दिखते हैं, उतनी ही खूबसूरत इनकी लव स्टोरी भी है. कम ही लोग जानते होंगे कि आलिया बचपन से ही रणबीर की दीवानी थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

इस बात का खुलासा एक्ट्रेस कई बार अपने अलग-अलग इंटरव्यूज में कर चुकी हैं. रणबीर और आलिया की पहली मुलाकात संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' के सेट पर हुई थी.

ऑडिशन देने के लिए पहुंची थीं आलिया

दरअसल, एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले रणबीर ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. रणबीर उन दिनों भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे. वहीं, आलिया इसी फिल्म में रानी मुखर्जी के बचपन के रोल के लिए ऑडिशन देने पहुंची थीं.

11 की उम्र में रणबीर पर फिदा हो गई थीं आलिया

'ब्लैक' के लिए आलिया सेलेक्ट तो नहीं हो पाईं, लेकिन यहां वह रणबीर को देखते ही अपना दिल जरूर हार गईं. हालांकि, उस समय एक्ट्रेस सिर्फ 11 साल की थीं. 

आलिया ने कई बार किया रणबीर के लिए प्यार बयां

एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के प्रमोशन के वक्त भी बताया, 'रणबीर कपूर बचपन से ही मेरे क्रश रहे हैं. 'बर्फी' देखने के बाद तो उनके लिए मेरा प्यार और बढ़ गया. वो हमेशा मेरे क्रश रहेंगे.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

इसके अलावा 2014 में 'कॉफी विद करण' में भी आलिया ने रणबीर कपूर के लिए अपना प्यार जाहिर किया था.

'ब्रह्मास्त्र' ने बदल दी आलिया-रणबीर की जिंदगी

गौरतलब है आलिया और रणबीर पहली बार फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में साथ दिखे. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म के शूटिंग के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और जल्द ही इसका रिश्ता प्यार में बदल गया. यहीं दोनों ने अपने इश्ते को शादी के बंधन तक पहुंचाने का फैसला कर लिया.

बेटी के पेरेंट्स बन चुके हैं रणबीर-आलिया

रणबीर और आलिया ने पहली बार सोनम कपूर और आनंद आहूजा के वेडिंग रिसेप्शन पर पब्लिक अपीयरेंस दी थी. इसके बाद से ही अक्सर दोनों को वक्त बिताते हुए हर जगह एक दूसरे के साथ देखा जाने लगा.

इसी के साथ इनके रिश्ते की खबरें भी मीडिया में तेज होने लगी. इसके बाद दोनों 14 अप्रैल 2022 को प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली और 6 नवंबर, 2022 को दोनो एक प्यारी सी बेटी राहा के पेरेंट्स बन गए.

ये भी पढ़ें- Satish Kaushik Special: बेटे की मौत से टूट चुके थे सतीश कौशिक, झकझोर कर रख देगी वो घटना!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़