Dream Science: सपने में गुलाब का फूल देखना किस बात का देता है संकेत. जानें शुभ है या अशुभ?

Swapna Shastra: रात को सोने के बाद सपने देखना आम बात है. आपने बनही बहुत से ऐसे सपने देखे होंगे, जो आपको याद होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके असल जीवन में घटने वाली अच्छी और बुरी घटना से ताल्लुक रखता है. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2024, 07:13 AM IST
Dream Science: सपने में गुलाब का फूल देखना किस बात का देता है संकेत. जानें शुभ है या अशुभ?

नई दिल्ली, Swapana shastra: रात को सोने के बाद सपने देखना आम बात है. आपने बनही बहुत से ऐसे सपने देखे होंगे, जो आपको याद होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सोते समय देखा गया सपना आपके असल जीवन में घटने वाली अच्छी और बुरी घटना से ताल्लुक रखता है. बहुत से ऐसे सपने में होते हैं, जो आपको याद भी रहते है और बहुत आप भूल जाते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपको सपने में गुलाब दिखा है, तो इसका आप्क्के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं...

देखा है लाल रंग का गुलाब 
अगर आपको सपने में गुलाब दिखता है, तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. सपने में गुलाब देखने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपके जीवन में चल रही तमाम परेशानियां दूर होने वाली है. इसके अलावा सपने में लाल रंग का गुलाब दिखने का मतलब है कि आपको आपके पार्टनर का साथ और खूब सारा प्याट मिलेगा. 

कारोबार में होगी तरक्की 
वहीं अगर आपने सपने में गुलाबी रंग का गुलाब देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न है और जल्द ही आपको आपके कारोबार या फिर नौकरी में उन्नत्ति मिलने वाली है. सपने में गुलाब देखना बहुत शुभ है. धन की देवी मां लक्ष्‍मी को गुलाब का फूल बेहद प्रिय है. अगर आपने सपने में गुलाब का फूल दिखे तो मान लें कि जल्‍द ही आपको धन लाभ होने वाला है.  यह सपना धन लाभ का भी योग माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में गुलाबी रंग का गुलाब देखने का मतलब होता है कि आपको जीवन में खूब सफलता मिलेगी और जल्द ही आपको भरपूर आर्थिक लाभ होगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़