क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के हैंडसम हंक अर्जुन कपूर का निक नेम? मजेदार है किस्सा

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्या आप अर्जुन का निक नेम जानते हैं? आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतने बड़े सुपरस्टार को उनके बचपन के दोस्त फुबु कहकर बुलाते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2021, 08:52 AM IST
  • फिल्म 'इशकजादे' से की अपने अभिनय सफर की शुरुआत
  • सुपरस्टार को उनके बचपन के दोस्त फुबु कहकर बुलाते हैं
क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के हैंडसम हंक अर्जुन कपूर का निक नेम? मजेदार है किस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड की सुपरस्टार अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) आज अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में हुआ था. बॉलीवुड के हैंडसम हंक अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. 

इन दिनों मलाइका को डेट कर रहे हैं अर्जुन

अर्जुन कपूर अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. वह सलमान खान के भाई अरबाज खान की एक्स वाइफ और बॉलीवुड डीवा मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) को डेट कर रहे हैं. दोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता है.

अर्जुन मलाइका को अपना 'लेडी लक' मानते हैं. मलाइका अर्जुन से उम्र में 12 साल बड़ी हैं इस वजह से उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जाता है.

अर्जुन का निक नेम है फुबु

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं, लेकिन क्या आप अर्जुन का निक नेम जानते हैं?. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतने बड़े सुपरस्टार को उनके बचपन के दोस्त फुबु कहकर बुलाते हैं. जी हां, अर्जुन का निक नेम फुबु है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इसके पीछे एक मजेदार वजह भी बताई थी. बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि वह बचपन में काफी मोटे थे तो उनके नाप के कपड़े कम मिलते थे. अमेरिकन ब्रैंड फुबु बड़े साइज के कपड़े बनाता था और अर्जुन अक्सर यही कपड़े पहनते थे जिसके चलते उनके दोस्त उन्हें फुबु कहकर बुलाने लगे.

ये भी पढ़ें- शादी के 36 साल बाद गोविंदा की पत्नी ने जाहिर की इच्छा, बोलीं- चाहती थी पति जैसा बेटा

फिल्म 'इशकजादे' से किया डेब्यू 

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने अपने शानदार अभिनेय और डांस की वजह से इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. हाल ही में उनकी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' को दर्शकों ने खूब सराहा है. अर्जुन ने बॉलीवुड में यशराज बैनर की फिल्म 'इशकजादे' से डेब्यू किया.

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में धमाल मचाया था. फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा थीं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को 'गुंडे', '2 स्टेट्स', 'तेवर', 'की एंड का', 'हाफ गर्लफ्रेंड' और 'पानीपत' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी.

ये भी पढ़ें- समीरा रेड्डी ने दिखाया ट्रांसफोर्मेशन लुक, लिया नया चैलेंज

एक्टिंग से नहीं, डायरेक्शन से की करियर की शुरुआत

भले ही अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने फिल्म 'इशकजादे' से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की हो, लेकिन वह इससे पहले भी बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं. अर्जुन ने सबसे पहले निर्देशक निखिल आडवाणी के साथ फिल्म 'कल हो ना हो' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया.

इसके अलावा अर्जुन, निखिल की ही फिल्म 'सलाम-ए-इश्क' में असिस्टेंट डायरेक्टर थे. अर्जुन कपूर फिल्म 'वांटेड' और 'नो एंट्री' में असोसिएट प्रोड्यूसर भी थे. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही फिल्मों को बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़