Sajid Nadiadwala Bday: हिट फिल्मों की गारंटी हैं साजिद नाडियाडवाला, इन एक्टर्स को बनाया सुपरस्टार्स

Happy Birthday Sajid Nadiadwala: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला आज अपना 57वां जन्मदिन (Sajid Nadiadwala Birthday) मना रहे हैं. बॉलीवुड सेलेब्स फिल्ममेकर को खूब सारी बधाई दे रहे हैं. साजिद नाडियाडवाला इंडस्ट्री को कई सुपरस्टार्स दिए, तो चलिए आपको बताते हैं कि किस-किस सितारे को फिल्ममेकर ने हिंदी सिनेमा में लॉन्च किया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 18, 2023, 05:31 AM IST
  • 57 साल के हुए साजिद नाडियाडवाला
  • सलमान खान समेत कई स्टार्स के साथ दी हिट फिल्में
Sajid Nadiadwala Bday: हिट फिल्मों की गारंटी हैं साजिद नाडियाडवाला, इन एक्टर्स को बनाया सुपरस्टार्स

नई दिल्ली: Happy Birthday Sajid Nadiadwala: बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल प्रोड्यूसर में शुमार साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) को हिट फिल्मों की मशीन कहा जाता है. कहते हैं कि वह जिस फिल्म को प्रोड्यूस करते हैं, उसका हिट होना तय है. फिलहाल साजिद ‘कभी ईद कभी दिवाली’ समेत कई बिग बजट मूवी प्रोड्यूसर कर रहे हैं. आज वह अपना 57वां जन्मदिन (Sajid Nadiadwala Birthday) मना रहे हैं. इस खास मौके पर आज हम आपको बताएंगे कि साजिद ने इंडस्ट्री को कितने अनमोल सितारे दिए हैं.

सुनील शेट्टी 

बॉलीवुड के माचो मैन कहे जाने वाले सुनील शेट्टी को साजिद नाडियाडवाला ने ही लॉन्च किया था. करियर के शुरुआती दिनों में सुनील शेट्टी को उनकी लुक की वजह से फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था,

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)

तभी उन्हें साजिद नाडियाडवाला ने ‘वक्त हमारा है’ से लॉन्च किया. उसके बाद सुनील शेट्टी स्टार बन गए. आज भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. 

अहान शेट्टी

सुनील शेट्टी के साथ ही साजिद नाडियाडवाला उके बेटे अहान शेट्टी (Ahan Shetty) को भी लॉन्च किया है. ‘तड़प’ फिल्म से अहान शेट्टी ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ahan Shetty (@ahan.shetty)

फिल्म भले ही न चली हो, लेकिन लोगों को अहान काफी पसंद आए थे. साजिद यंगस्टर्स के टैलेंट को बखूबी भांप लेते हैं.

टाइगर श्रॉफ

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ को भी ‘हीरोपंती’ से साजिद नाडियाडवाला ने ही लॉन्च किया था. फिल्म में एक्टर ने जबरदस्त एक्शन दिखाया था. हीरोपंती के बाद टाइगर श्रॉफ रातोंरात स्टार बन गए.

आज भी एक्शन के मामले में टाइगर श्रॉफ के आसपास भी कोई बॉलीवुड स्टार नहीं है.

कृति सेनन

साजिद ने कृति सेनन को भी ‘हीरोपंती’ से ही लॉन्च किया था. इसके बाद कृति सेनन ने ‘लुकाछिपी’, दिलवाले, हाउसफुल 4, हम दो हमारे दो, मिमी समेत कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग का दम दिखाया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

आज कृति बॉलीवुड की सक्सेफुल एक्ट्रेस में से एक है.

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म से डेब्यू नहीं किया था, लेकिन उनके डूबते करियर को साजिद का ही सहारा मिला था. साजिद की एक फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई.

जैकलीन फर्नांडिस ने ‘हाउसफुल’ में काम किया था जिसमें उन्हें काफी नोटिस किया गया. इसके बाद वो ‘हाउसफुल 2’ और ‘किक’ में सलमान खान के साथ भी दिखाई दीं थी.

ये भी पढ़ें- कौन हैं Manul Chudasama? 'अली बाबा' शो में तुनिषा शर्मा को करेंगी रिप्लेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़