Raksha Bandhan 2022 Songs: भाई-बहन के इस त्योहार को बॉलीवुड के इन गानों को साथ बनाए और खास, यहां देखें पूरी लिस्ट

Raksha Bandhan 2022 Songs: भाई- बहन के लिए रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का ये पर्व बेहद खास होता है. इस त्योहार को सभी खूब धूमधाम से मनाते हैं. इस खूबसूरत दिन को और खूबसूरत बनाने के लिए आप अपनी प्ले लिस्ट में बॉलीवुड के राखी स्पेशल इन सॉन्ग को शामिल कर सकते हैं, जिनका जादू आज भी लोगों पर छाया हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 10:36 AM IST
  • इन फेमस गानों के साथ मनाए रक्षाबंधन
  • नंदा से लेकर धर्मेंद्र तक गानों में आए नजर
Raksha Bandhan 2022 Songs: भाई-बहन के इस त्योहार को बॉलीवुड के इन गानों को साथ बनाए और खास, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: पर्व रक्षाबंधन हिंदू धर्म के मुख्य त्योहारों में से एक है. रक्षाबंधन के दिन सभी बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और अपनी रक्षा का वचन लेती हैं. इस साल यह त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन को खास बनाने के लिए आप खूब तैयारियां कर रहे होंगे. वहीं काफी कुछ आपकी प्लानिंग भी हो चुकी होगी. लेकिन क्या आपने अपने इस दिन को और स्पेशल बनाने के लिए कुछ गानों की लिस्ट तैयार की...नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्पेशल गाने, जो आपका रक्षाबंधन और दिलचस्प बना देंगे.

1. भैया मेरे, राखी के बंधन को निभाना...

रक्षा बंधन पर बने तमाम गानों में 'भैया मेरे, राखी के बंधन को निभाना' गीत हमेशा से सबका पसंदीदा रहा है. आज भी फैन्स इस पुराने गाने को खूब दिल से सुनना पसंद करते है. 1959 में आई फिल्म 'छोटी बहन' के इस गाने में नंदा, बलराज साहनी नजर आए हैं. इस गाने को लता मंगेशकर ने अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया है.

2. फूलों का तारों का, सबका कहना है...

अब तक के तमाम राखी सॉन्ग्स बनाए जा चुके हैं, लेकिन 'फूलों का तारों का, सबका कहना है' गाने को बेहद पॉपुलैरिटी मिली है. देव आनंद की फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' का ये गाना आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करता है. इस गाने को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गाया है.

3. बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है...

साल 1974 में आई फिल्म 'रेशम की डोरी' का ये गीत सुमन कल्याणपुर ने गाया था. फिल्म में धर्मेंद्र और सायरा बानो ने मुख्य किरदार निभाए थे. फिल्म का ये गाना लोगों के दिल के बेहद करीब है. वहीं इस गाने के लिए इंदीवर को बेस्ट लिरिक्स का फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया गया था.

4. मेरे भैया, मेरे चंदा, मेरे अनमोल रतन...

राम माहेश्वरी की फिल्म 'काजल' का गाना मेरे भैया, 'मेरे चंदा, मेरे अनमोल रतन' आज भी आपको इमोशनल कर देता है. फिल्म के इस गीत को मीना कुमारी, धर्मेंद्र, और राजकुमार पर फिल्माया गया है. इस गाने को मशहूर सिंगर आशा भोसले ने गाया था.

5. हम बहनों के लिए...

साल 1969 में आई फिल्म 'अंजाना' का गाना 'हम बहनों के लिए' भाई बहन के प्यारभरे इस रिश्ते को बखूबी दर्शाता है. इस गाने को राजेन्द्र कुमार और एक्ट्रेस नाजिमा पर फिल्मा गया था. गाने को लता मंगेशकर गाया था, लिरिक्स आनंद बक्सी ने लिखे थे, जबकि गाने के म्यूजिक डायरेक्टर लक्ष्मीकांत प्यारेलाल थे.

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2022: इन बॉलीवुड स्टार्स के भाई-बहनों से अंजान हैं आप! ग्लैमर दुनिया से रहते हैं दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़