Dia Mirza Birthday: जब दीया मिर्ज़ा को अपने पापा से पड़ी जोरदार डांट, घर छोड़कर भाग गई थीं एक्ट्रेस

Dia Mirza Birthday: दीया मिर्जा की गिनती बॉलीवुड की उम्दा अभिनेत्रियों में की जाती है. एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी है. अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से दीया दर्शकों के दिल में एक अलग जगह  बनाई हुई हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 9, 2022, 08:52 AM IST
  • 41 साल की हुईं एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा
  • वैभग रेखी संग की एक्ट्रेस ने दूसरी शादी
Dia Mirza Birthday: जब दीया मिर्ज़ा को अपने पापा से पड़ी जोरदार डांट, घर छोड़कर भाग गई थीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली: Dia Mirza Birthday: 'रहना है तेरे दिल में' ( Rehna Hai Tere Dil Mein ) फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बनने वाली एक्ट्रेस दीया मिर्जा ( Dia Mirza ) का जन्म 9 दिसंबर 1981को हैदराबाद में हुआ था. बचपन से ही एक्ट्रेस को एक्टिंग का शौक था. दीया ने अपनी पहली ही फिल्म से सबका दिल जीत लिया था. जिसके बाद वह कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं. तो आइए इस खास दिन पर उनके बचपन का एक मजेदार किस्सा आपको बताते हैं.

दीया ने शेयर किया किस्सा

दीया मिर्जा ने एक टीवी शो के दौरान अपने बचपन का एक किस्सा खुद बताया था. उन्होंने बताया कि बचपन में एक बार उनके पिता ने किसी बात को लेकर उन्हें जोदार डांट लगाई थीं.

वह उस वक्त 5 साल की ही थीं. पापा को खुद पर इस तरह से चिल्लाते हुए देख वह उनसे इतनी नाराज़ हो गईं थी कि घर छोड़कर चली गईं. एक्ट्रेस ने कहा कि वह पूरा दिन घर से दूर रहीं और अकेले भटकती रहीं. जिसके बाद मैं अपने किसी रिश्तेदार के घर पहुंच गई थीं.

दीया ने लगाई पापा की शिकायत

दीया मिर्जा भटकते अपने रिश्तेदार के यहां पहुंची. एक्ट्रेस ने कहा कि- जब मुझे अकेला देख मेरे रिश्तेदार ने मुझसे पूछा कि तुम अकेले यहां क्या कर रही हो? जिसके बाद उन्होंने पापा खूब शिकायत की.

तब उनके रिश्तेदार ने घर पर फोन कर उनके पिता को सारी बात बताई. जिसके बाद उनके पापा उन्हें वापस घर ले आए. इस घटना के बाद दीया के पापा ने ठान लिया कि वह कभी भी उन पर गुस्सा नहीं करेंगे.

पर्सनल लाइफ ने खूब बटोरी सुर्खियां

दीया मिर्जा मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. उन्होंने कई सुपरहीट फिल्मों जैसे लगे रहो मुन्ना भाई ( Lage Raho Munna Bhai ), कोई मेरे दिल में है ( Koi Mere Dil MeiN ) और थप्पड़ जैसी फिल्मों में काम किया है. करियर के अलावा एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा बटोरी. दीया ने दो शादियां की. उन्होंने पहली शादी साहिल संघा के साथ की थी. दोनों ने 2019 में शादी के पांच साल बाद अलग होने का फैसला किया था. जिसके बाद दीया ने वैभव रेखी से शादी की.

ये भी पढ़े- Year Ender 2022: गूगल ने सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली टॉप 10 फिल्मों की निकाली लिस्ट, नंबर 1 पर ये बॉलीवुड मूवी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़