kangana Ranaut: लाल किले में आज इतिहास रचने चलीं कंगना रनौत, पहली बार कोई महिला करेगी ऐसा काम

kangana ranaut: कंगना रनौत अक्सर खबरों में छाई हुई रहती हैं, कभी अपनी फिल्मों  को लेकर तो कभी अपने पॉलिटिकल ओपिनियन को लेकर. इसी बीच एक्ट्रेस को लेकर बड़ी खबरें आ रही हैं कि एक्ट्रेस दिल्ली में दशहरा के मौके पर पहुंचेंगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 01:40 PM IST
    • कंगना रनौत करने चलीं ये ऐतिहासिक काम
    • जल्दी ही रिलीज होगी एक्ट्रेस की फिल्म 'तेजस'
kangana Ranaut: लाल किले में आज इतिहास रचने चलीं कंगना रनौत, पहली बार कोई महिला करेगी ऐसा काम

नई दिल्ली: kangana Ranaut: 24 अक्टूबर 2023 को देशभर में विजयादशमी उर्फ दशहरा मनाया जा रहा है. हर तरफ जश्न का माहौल है,  हर कोई दशहरे की तैयारी में लगा हुआ है. बॉलीवुड के कलाकार भी इस मौके पर अपने अपने तरीके से त्यौहार मना रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी दशहरा के मौके पर कुछ खास करने जा रही हैं. 

रावण दहन करेंगी कंगना रनौत 

एक्ट्रेस ने फैंस को गुड न्यूज देते हुए बताया कि वो आज 24 अक्टूबर को दिल्ली के लव कुश रामलीला मैदान में पहली बार रावण दहन करने वाली हैं. ऐसा करने वाली वह 50 सालों में पहली महिला बनेंगी. कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- ’50 साल के इतिहास में, जो कि हर साल लाल किले पर आयोजन आयोजित किया जाता है. यह पहली बार होगा कि कि रावण के पुतले को कोई महिला आग लगाएगी. जय श्री राम.’ एक्ट्रेस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में कंगना ग्रीन और वाइट ड्रेस में दिखाई दे रही हैं. कंगना रनोट के अलावा लव कुश रामलीला में कई फिल्म और टेलीविजन सितारों ने शिरकत की है.

लव कुश रामलीला कमेटी किया फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने ही रावण दहन का फैसला किया है और ये फैसला उन्होंने महिला आरक्षण विधायक के समर्थन में लिया था. कमेटी के अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में बताया कि  'चाहे वह कोई फिल्म स्टार हो या राजनेता, हर साल हमारे कार्यक्रम में कोई वीआईपी गैस्ट शामिल होता है. बीते साल हमने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान दिया है. फिल्मी सितारों में अजय देवगन और जॉन अब्राहम और प्रभाष ने रावण दहन किया था. हालांकि इस बार हमारे आयोजन के 50 वर्षों में पहली बार, यह एक महिला होगी जो रावण दहन करेगी.' उन्होंने आगे कहा, 'लव कुश रामलीला समिति भी महिलाओं के लिए समान अधिकार चाहती है. आज जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है लेकिन अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है. इस बिल से देश और समाज के विकास में मदद मिलेगी..अब महिला भी रावण के पुतले में आग लगा सकती है, बुराई का अंत भी कर सकती है. महिलाओं को भी यह अधिकार मिलना चाहिए. और इसीलिए हमने इसके लिए कंगना जी को चुना.'

कंगना रनौत की आने वाली फिल्में

वहीं बात करें एक्ट्रेस की फिल्मों की तो कंगना जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म 'तेजस' में नजर आने वाली हैं. ये फिल्म 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इससे पहले एक्ट्रेस की 'चंद्रमुखी 2' भी सुर्खियों में बानी हुई थी. इसके साथ ही एक्ट्रेस की फिल्म 'इमरजेंसी' जहां 24 नवंबर को रिलीज होने वाली थी उसकी रिलीज डेट बढ़ा दी गई है और अब इसे साल 2024 में पर्दे पर उतारी जाएगी. 'तेजस' में वो तेजस गिल नाम की एक भारतीय वायु सेना अधिकारी की भूमिका निभा रही है.

ये भी पढ़ें- Anupamaa Spoiler: अनुपमा को नहीं मिल पाए सबूत, अब कैसे दिलाएगी बेटे समर को इंसाफ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़