Birthday Special: जिमी शेरगिल की इस हरकत से नाराज पिता ने साल भर तक नहीं की बात, क्या था विवाद?

वैसे तो जिमी शेरगिल ने कई सारे विवाद अपने नाम किए हैं, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे हैं जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2021, 07:30 AM IST
  • जिमी ने किया ये कांड तो पिता को आया गुस्सा
  • विवादों से जिमी शेरगिल का गहरा नाता रहा है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Birthday Special: जिमी शेरगिल की इस हरकत से नाराज पिता ने साल भर तक नहीं की बात, क्या था विवाद?

नई दिल्ली: Bollywood की सुपरहिट फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके जिमी शेरगिल का Birth Day यानी जन्मदिन है, जिमी के बारे में तो हर कोई जानता है कि उन्होंने माचिस, मोहब्बतें, हासिल, मुन्ना भाई MBBS में शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था. फिल्मों की कहानी, उनका हर तरह की एक्टिंग में फिट हो जाना वगैरह-वगैरह... हर कोई ये बातें जानता है, पढ़ता है और सुनता भी है. क्या जिमी शेरगिल की ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में जानते हैं, जब 18 वर्ष की आयु में ही उनके माता-पिता उनसे नाराज हो गए थे.

कॉन्ट्रोवर्सी के मामले में जिमी का कोई जवाब नहीं

बात जब विवाद की हो रही हो, तो जिमी शेरगिल के बचपन से अब तक ऐसे न जाने कितने किस्से हैं, जिसके बारे में जानकर हर कोई सन्न रह जाता है. ऐसे ही कुछ किस्सों के बारे में हम आपको बता रहे हैं.

जिमी शेरगिल ने कम उम्र से ही कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा बनना शुरू कर दिया था. 18 वर्ष की आयु में ही उन्होंने ऐसा कर दिया कि उनके पिता सत्यजीत सिंह शेरगिल उनसे इस कदर नाराज हो गए कि तकरीबन एक साल तक बातचीत ही नहीं की.

जिमी शेरगिल ने ऐसा क्या कर दिया कि..

जाहिर है, हर किसी के जेहन में ये सवाल उबाल मार रहा होगा कि आखिर जिमी ने ऐसा किया क्या था, जो उनके पिता तक उनसे इतना नाराज हो गए और बातचीत ही बंद हो गई. तो हुआ कुछ यूं कि 18 साल की उम्र में जिमी शेरगिल ने अपने बाल काट दिए, उन्होंने ऐसा हॉस्टल को लेकर किया था.

ये भी पढ़ें- नुसरत भरूचा के लिए खास है 'छोरी', ये संदेश देकर खुश हुईं एक्ट्रेस

दरअसल, हॉस्टल में उन्हें अपनी पगड़ी धोने और पहनने में काफी संघर्ष करना पड़ रहा था. दरअसल, बहुत से सिख बाल करवाने को पाप मानते थे, ऐसे में उनकी इस हरकत से हर कोई नाराज हो गया. जिमी शेरगिर की इसी हरकत से उनके माता पिता भी काफी नाराज हो गए.

नतीजा ये हुआ कि उनके माता-पिता ने अपने बेटे जिमी शेरगिल से बात करना ही छोड़ दिया. रिपोर्ट्स में ये तक दावा किया है कि उनके पैरेंट्स ने उनसे करीब साल भर तक कोई बातचीत नहीं की. लेकिन रिश्ता तो हर किसी को एक-दूसरे की ओर खींच ही लेता है.

कैसे बना एक्टर बनने का इरादा

बीस वर्ष की आयु में ही जिमी शेरगिल अपने कजिन के घर दिल्ली शिफ्ट हो गए थे. कजिन ने ही लुक्स और उनके तौर-तरीके को देख कर बॉलीवुड में अपना लक आजमाने की सलाह दे दी. फिर क्या था, मुंबई पहुंचे तो किस्मत ने आखिरकार माचिस फिल्म में काम करने का मौका दे ही दिया.

एक बार तो जिमी शेरगिल ने नेपोटिज्म की वकालत करनी शुरू कर दी, इसी के बाद उनके बयान पर एक और विवाद छिड़ गया. उन्होंने कहा था कि 'अब मेरा बेटा कल को बोलेगा कि एक्टिंग करनी है, मैं तो जान लगा दूंगा. मैं अपने बेटे को आगे नहीं करूंगा तो क्या किसी और के बेटे को आगे बढ़ाऊंगा.'

इसके अलावा जिमी शेरगिल ने Haters और Trollers को करारा जवाब दिया था और कहा था कि उनका ये काम है करने दो, मुझे कोई भी कुछ भी बोले बोल लेने दो. अब जिमी के जन्मदिन के अवसर पर वो सारी तस्वीरें आंखों के सामने आने लगी जो उनकी फिल्मों में देखने को मिली है. हासिल में कमाल की एक्टिंग करने वाले जिमी, जब मोहब्बतें में नजर आते हैं तो उनका किरदार बिल्कुल अलग था. जिमी को पूरा देश बधाई दे रहा है, हमारी तरफ से भी जिमी को जन्मदिन की बहुत सारी शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें- TRP List: 'अनुपमा' की कहानी ने फिर जीता दिल, कायम है इन शोज का जलवा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़