हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Bo Hopkins का निधन, 80 की उम्र में दुनिया का कहा अलविदा

हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता बो हॉपकिंस (Bo Hopkins) का निधन हो गया. उन्होंने 80 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. इस खबर के सामने आते ही उनके चाहने वालों को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 11:42 AM IST
  • अभिनेता ने इन फिल्मों में किया है शानदार काम
  • हॉलीवुड इंडस्ट्री से दुखभरी खबर सामने आई है
हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Bo Hopkins का निधन, 80 की उम्र में दुनिया का कहा अलविदा

नई दिल्ली: हॉलीवुड इंडस्ट्री से सुबह-सुबह एक बहुत बड़ी और दुखभरी खबर सामने आई है. इंडस्ट्री की जाने माने अभिनेता बो हॉपकिंस (Bo Hopkins) का निधन हो गया है. अभिनेता ने 80 साल की उम्र में सबको और इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. बो हॉपकिंस ने 'अमेरिकन ग्रैफिटी' में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के बीच में अपनी एक अलग पहचान हासिल की थी. उनके निधन के खबर सुनते ही उनके चाहने वालों को तगड़ा झटका लगा है.

बो हॉपकिंस ने दुनिया को कहा अलविदा 

वैसे तो, बो हॉपकिंस ने अपने इस एक्टिंग करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें कॉमेडी फिल्म 'अमेरिकन ग्राफिटी' के लिए याद किया जाता है. यह फिल्म साल 1979 में रिलीज हुई थी. खास बात ये है कि आज भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. बो हॉपकिंस के निधन की जानकारी अभिनेता की ऑफिशियल साइट के जरिए फैंस को दी गई है. 

अभिनेता को इस फिल्म से मिली पहचान 

उन्होंने लिखा, 'दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि बो का निधन हो गया है. बो को दुनिया भर के अपने प्रशंसकों को सुनना पसंद था. हालांकि, वह पिछले कुछ साल में हर ईमेल का जवाब नहीं दे पा रहे थे. उन्होंने आप में से प्रत्येक से सुनने की सराहना की'. बता दें कि अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म 'द वाइल्ड बंच' से की थी.  

बो ने महज 16 साल की उम्र में यूएस आर्मी में सेवा दी थी

इस फिल्म में उनका किरदार 'क्रेजी ली' का था. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'द वाइल्ड बंच' के बाद बो साल 1972 में आई फिल्म 'द गेटअवे' में नजर आए. इसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया था. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में डेब्यू करने से पहले बो ने महज 16 साल की उम्र में यूएस आर्मी में सेवा दी थी.

ये भी पढ़ें- टीना दत्ता ने टू-पीस पहन उड़ाए होश, कैमरे के सामने फिर तोड़ी 'संस्कारी बहू' की इमेज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़