कंगना रनौत ने पासपोर्ट मामले में खटखटाया बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा, आज होगी सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बेबाकी से अपने बात को रखती हैं और इस वजह से कई बार कंगना परेशानियों से भी घिर जाती हैं. एक्ट्रेस बॉलीवुड से लेकर देश के हर बड़े मुद्दे पर बोलती नजर आ रही हैं. इसी बीच अब पासपोर्ट को लेकर कंगना बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2021, 09:32 AM IST
  • कंगना पर दर्ज है देशद्रोह का मामला
  • पासपोर्ट रीन्यूअल को लेकर पहुंची कोर्ट
कंगना रनौत ने पासपोर्ट मामले में खटखटाया बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा, आज होगी सुनवाई

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बेबाकी से अपने बात को रखती हैं और इस वजह से कई बार कंगना परेशानियों से भी घिर जाती हैं. एक्ट्रेस बॉलीवुड से लेकर देश के हर बड़े मुद्दे पर बोलती नजर आ रही हैं. एक बार फिर से कंगना चर्चा में है लेकिन इस बार वह किसी बयान नहीं बल्कि अपने पासपोर्ट को लेकर सुर्खियों में है.

कंगना ने इस बार बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल एक्ट्रेस अपना पासपोर्ट रीन्यूअल करवाने के लिए कोर्ट पहुंची है. दरअसल अपने बयानों को लेकर कई बार कंगना को विरोध का सामना करना पड़ा है. मामला यहां तक बढ़ गया कि उनका ट्विटर अकाउंट ही बंद कर दिया.

बता दें कि कंगना के पासपोर्ट की अवधि सितंबर 2021 में समाप्त हो रही है और इस बीच फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें बुडापेस्ट जाना है. जिसके लिए एक्ट्रेस पासपोर्ट विभाग पहुंची थी लेकिन कंगना पर FIR दर्ज होने की वजह से विभाग ने पासपोर्ट रीन्यू में आपत्ति जताई.

ये भी पढ़ें-जब मां-पिता की दोस्ती को फरदीन खान और नताशा ने शादी कर बदल दिया रिश्तेदारी में.

कंगना पर देशद्रोह का केस दर्ज
कंगना रनौत पर लोगों में नफरत फैलाने को लेकर साल 2020 में देशद्रोह का केस दर्ज करवाया गया था. कंगना और उनकी बहन रंगोली दोनों के खिलाफ 17 अक्टूबर, 2020 को मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में मुन्नावराली सैय्यद की शिकायत पर आईपीसी की धारा 153ए, 295 ए ( धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 124 ए (देशद्रोह) और 34 (साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

केस के बाद कंगना ने पुलिस द्वारा दर्ज शिकायत को रद्द करने की मांग की थी. 

ये भी पढ़ें-घरवालों की पाबंदियों से तंग आकर सुरैया और देवानंद ने फिल्म सेट पर ही कर ली थी शादी की तैयारी.

कंगना के पासपोर्ट मामले की याचिका की सुनवाई आज यानी मंगलवार 15 जून को जस्टिस पीबी वराले और एसपी तावड़े की बेंच करने वाली है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़