प्रेग्नेंसी के दौरान करीना कपूर ने छोड़ दी थी कैफीन, गर्भवती महिलाओं के लिए एक्ट्रेस ने दिए कुछ टिप्स

41 साल की उम्र में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) जिस तरह खुद को फिट रखा हुआ है, उसे देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि करीना दो बच्चों की मां भी हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ टिप्स साझा किए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 10:34 PM IST
  • करीना ने छोड़ दी थी कैफीन
  • बताया कैसे रखा खुद को फिट
प्रेग्नेंसी के दौरान करीना कपूर ने छोड़ दी थी कैफीन, गर्भवती महिलाओं के लिए एक्ट्रेस ने दिए कुछ टिप्स

नई दिल्ली: बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं. 41 साल की उम्र में उन्होंने जिस तरह खुद को फिट रखा हुआ है, उसे देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि करीना दो बच्चों की मां भी हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ टिप्स साझा किए हैं. 'जब वी मेट' की अभिनेत्री ने फेमस न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर के इनपुट के साथ 'करीना कपूर खान की गर्भावस्था बाइबिल : द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी' ऑडियोबुक में गर्भवती महिलाओं के लिए न्यूट्रिशन पर अपने विचार साझा किए.

फिर चर्चा में आईं करीना कपूर खान

प्रेग्नेंट महिलाओं के न्यूट्रिशन के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा, 'जब मैंने पहली बार अपनी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर के साथ काम करना शुरू किया, तो उन्होंने मुझे सुबह की शुरूआत एक केले से करने के लिए कहा और मैं उसी पर टिकी रही. यह आपकी आयरन और पोटेशियम की आवश्यकताओं के लिए बेस्ट है. तो, मेरा दिन एक केला और पांच बादाम से शुरू होता है. यह कभी नहीं बदला है, चाहें मैं गर्भवती हूं या नहीं.'

प्रेग्नेंसी के दौरान अभिनेत्री ने कैफीन छोड़ दिया

2016 में पहली प्रेग्नेंसी के दौरान अभिनेत्री ने कैफीन छोड़ दिया. अपने नाश्ते के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'नाश्ता आमतौर पर पोहा, उपमा या दो इडली होता है. यह सबसे बुनियादी भारतीय आहार है और मैं इसके बिना नहीं रह सकती. मैंने तैमूर के समय में सभी कैफीन को बंद कर दिया था. मैं चाहती हूं कि ये हर तरह से अच्छी रहूं.' 

गर्भवती महिलाओं के लिए करीना ने दिए टिप्स

अभिनेत्री ने कैफीन को लेकर कहा, 'मैं अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान भी कैफीन मुक्त रही. लेकिन मैंने सुबह आधा कप चाय पी.' गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करने से कई लाभ होते हैं, जिसमें सहनशक्ति में सुधार, गर्भकालीन मधुमेह को कम करना और प्रसव के बाद रिकवरी में सहायता करना शामिल है.

एक्ट्रेस ने कही ये बात

आगे एक्ट्रेस ने कहा, 'आपकी गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करना न केवल आपके और आपके बच्चे के लिए अच्छा है, बल्कि यह प्रसव के बाद भी आपकी ताकत को बनाए रखने में मदद करता है. मैं पूरे समय सक्रिय थी. मैंने बहुत काम किया.''करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी' ऑडिबल पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है. 

ये भी पढे़ं- आमना शरीफ की बोल्डनेस ने खींचा ध्यान, स्लिट श्रग में देख थम गईं लोगों की सांसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़