यश की 'KGF 2' बन गई राहुल गांधी के लिए मुसीबत, दर्ज हुआ कॉपीराइट का मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसी न किसी कारण मुश्किलों में फंसे दिख रहे हैं. इस बार वह साउथ सुपरस्टार यश की ब्लॉकबस्टर  फिल्म 'केजीएफ 2' के म्यूजिक की वजह से मुसीबत में फंस गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 03:10 PM IST
  • नेता राहुल गांधी की फिर बढ़ी मुश्किलें
  • राहुल गांधी पर लगे कॉपीराएट के आरोप
यश की 'KGF 2' बन गई राहुल गांधी के लिए मुसीबत, दर्ज हुआ कॉपीराइट का मामला

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ एक म्यूजिक कंपनी ने कॉपीराइट का मामला दर्ज कराया है. इन दिनों राहुल 'भारत जोड़ो यात्रा' की तैयारियों में व्यस्त चल रहे हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस इस यात्रा का खूब प्रचार करने में जुटी है. इसी के चलते सोशल मीडिया पर चलाए जाने के लिए कुछ वीडियोज तैयार किए गए हैं, जिनमें साउथ सुपरस्टार यश (Yash) की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' (KGF Chapter 2) के म्यूजिक का इस्तेमाल किया गया है.

कांग्रेस ने बिना अनुमति किया गाने का इस्तेमाल

रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस ने मेकर्स या साउंडट्रैक की अनुमति के बिना ही फिल्म के म्यूजिक का इस्तेमाल कर लिया है. ऐसे में अब एमआरटी (MRT) म्यूजिक कंपनी ने राहुल गांधी पर कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत दर्ज करवा दी है. बता दें कि MRT कंपनी के पास ही 'केजीएफ चैप्टर 2' के हिन्दी वर्जन के राइट्स हैं.

कंपनी ने म्यूजिक राइट्स के लिए दी थी मोटी कीमत

अब म्यूजिक कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने 'केजीएफ चैप्टर 2' के हिन्दी वर्जन के अधिकार लेने के लिए एक मोटी कीमत चुकाई थी, जबकि कांग्रेस ने अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए बिना किसी अनुमति या लाइसेंस के अपने कैंपेन में साउंडट्रैक का इस्तेमाल कर लिया.

कांग्रेस खुद ही तोड़ रही है कानून- MRT

इस मामले को लेकर MRT म्यूजिक कंपनी के पार्टनर एम नवीन कुमार ने कहा, 'कांग्रेस को भारतीय नागरिकों के लिए उदाहरण स्थापित करने चाहिए, लेकिन अपने राजनीतिक एजेंडों के लिए वह खुद ही कानून तोड़ रहे हैं. हालांकि, इस उल्लंघन के लिए हम उन्हें चुनौती देने की पूरी कोशिश करेंगे.'

राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं पर लगी ये धाराएं

गौरतलब है कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश के खिलाफ भी म्यूजिक कंपनी ने केस दर्ज किया है. अब कांग्रेस के तीनों नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा के तरह 403, 465, 120बी, आर/डब्ल्यू धारा 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 और कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के धारा 63 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की हुई है.

पहले भी विवादों में आए थे राहुल गांधी

वैसे ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान किसी मुश्किल में फंसे हैं. कुछ समय उनकी एक्ट्रेस पूनम कौर के साथ एक फोटो सामने आई थी, जिसमें वह यात्रा के दौरान पूनम का हाथ थामें चल रहे थे. इस फोटो के वायरल होते ही राहुल गांधी पर खूब सियासी हमले हुए.

ये भी पढ़ें- वरुण धवन को हुई थी ये गंभीर बीमारी, काम पर पड़ने लगा था असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़