Laal Singh Chaddha Day 1 BO Collection: आमिर खान ने की धीमी शुरुआत, क्या फिल्म पर पड़ा बायकॉट का असर?

Laal Singh Chaddha Day 1 Box Office Collection: आमिर खान की फिल्म लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बड़े पर्दे पर दस्तक दे चुकी है. रक्षाबंधन के खास मौके पर रिलीज हुई फिल्म पर लगता है बायकॉट का भी असर पड़ गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 08:49 PM IST
  • आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' ने धीमी शुरुआत की
  • उम्मीद है कि वीकेंड पर फिल्म का कारोबार बढ़ेगा
Laal Singh Chaddha Day 1 BO Collection: आमिर खान ने की धीमी शुरुआत, क्या फिल्म पर पड़ा बायकॉट का असर?

नई दिल्ली: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) को लेकर लंबे वक्त से अच्छा-बुरा हर तरह का प्रमोशन हुआ है. कई कारणों से फिल्म के बायकॉट की मांग भी उठी. इन सबके बावजूद फिल्म ने राखी के खास मौके पर 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दी. इसी के साथ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) भी बड़े पर्दे पर रिलीज की गई. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. वहीं, अब 'लाल सिंह चड्ढा' का कारोबार सामने आ गया है.

Laal Singh Chaddha से थी शानदार कारोबार की उम्मीद

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों की काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म पहले ही दिन कम से कम 15-17 करोड़ रुपये कमाने में सफल रहेगी. खासतौर पर ये अनुमान अक्षय कुमार संग भिड़ंत को देखकर भी लगाया जा रहा था, लेकिन फिल्म यहां तक भी नहीं पहुंच पाई. अब फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने फिल्म के कलेक्शन के बारे में जानकारी दी है.

सिर्फ 12 करोड़ रुपये ही कमा पाई Aamir Khan की फिल्म

तरण आदर्श ने फिल्म की बहुत धीमी शुरुआत बताते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा, 'लाल सिंह चड्ढा की पहले दिन बेहद धीमी शुरुआत ने सुस्त पड़ी इस इंडस्ट्री को और बीमार कर दिया है.

मल्टीप्लेक्स बेहतर रहे, लेकिन मास सर्किट बहुत कमजोर दिखा. अब स्थिति को पटरी पर रखने के लिए शनिवार और रविवार को फिल्म का कारोबार बढ़ना बहुत जरूरी हो गया है. गुरुवार- 12 करोड़ रुपये' बता दें कि ये सिर्फ भारत के आंकडे़ हैं.

'फॉरेस्ट गम्प' का हिंदी अडैप्शन है 'लाल सिंह चड्ढा'

गौरतलब है कि 'लाल सिंह चड्ढा' ऑस्कर अवॉर्डेड हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' की हिंदी अडैप्शन है. अब आमिर की इस फिल्म को देखकर तो यही लगता है कि हिंदी ऑडियन्स के बीच इस तरह के कॉन्टेंट को पेश करने के लिए और मेहनत करने की जरूरत है. गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म के लिए सिनेमाघरों में सिर्फ 20-25 परसेंट ऑक्यूपेंसी ही देखने को मिली.

वीकेंड पर बढ़ी उम्मीदें

खैर, अब उम्मीद की जा रही है कि फिल्म शनिवार और रविवार को कुछ खास कमाल दिखा पाएगी. बता दें कि 'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर के साथ करीना कपूर खान, मोना सिंह और मानव विज को भी अहम किरदारों में देखा गया. इनके अलावा फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान भी दिखाई दिए. हालांकि, उन्होंने कैमियो रोल निभाया है.

ये भी पढ़ें- बेहद बोल्ड लुक में रैंप पर उतरीं ईशा गुप्ता, ब्लैक गाउन में देख नजरें हटाना हुआ मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़