नहीं रहे मशहूर लेखक टीपी राजीवन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

प्रसिद्ध मलयालम कवि, उपन्यासकार और पटकथा लेखक टीपी राजीवन का गुरुवार (3 नवंबर) को निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 11:10 PM IST
  • लेखक टीपी राजीवन का निधन
  • मोहनलाल- ममूटी ने दी श्रद्धांजलि
नहीं रहे मशहूर लेखक टीपी राजीवन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: मलयालम और अंग्रेजी भाषा के मशहूर कवि, उपन्यासकार और पटकथा लेखक टी पी राजीवन का बुधवार देर रात निधन हो गया. उन्होंने कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह मजह 63 साल के थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि राजीवन पिछले कुछ समय से गुर्दे से संबंधित बीमारियों का इलाज करवा रहे थे.

लेखक टीपी राजीवन का निधन

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लेखक के निधन पर शोक व्यक्त किया है. साहित्य क्षेत्र में 'टीपी' के नाम से प्रसिद्ध राजीवन ने केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार सहित कई प्रतिष्ठित साहित्यिक पुरस्कार प्राप्त किए थे. उन्होंने कविता, उपन्यास, यात्रा वृत्तांत, पटकथा लेखन सहित साहित्य की विभिन्न शैलियों में अपार योगदान दिया.

टीपी राजीवन के मशहूर उपन्यास

'पलेरिमानिक्यम ओरु पथिरा कोलापथकम', 'के टी एन कोट्टूर : एझुथुम जीवथावम', 'क्रियाशेशम', 'कुन्हाली मरकर' राजीवन के प्रमुख उपन्यासों में शामिल हैं. 'पलेरीमणिक्यम' पर इसी नाम से एक फिल्म भी बनी थी, जिसमें दिग्गज अभिनेता ममूटी मुख्य भूमिका में थे.

टीपी राजीवन 63 साल के थे 

राजीवन ने वर्ष 2014 में अपने उपन्यास 'के टी एन कोट्टूर : एझुथुम जीवथावम' के लिए केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार जीता था. वह थाचमपोयिल राजीवन नाम के से अंग्रेजी भाषा में भी कविताएं लिखते थे. लेखक के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं.

ये भी पढे़ं- इस वीकेंड 'झलक दिखला जा 10' को होस्ट करेंगे अर्जुन बिजलानी, जानिए वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़