मीना कुमारी की जिंदगी को पर्दे पर उतारेंगे फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, ये एक्ट्रेस बनेगी ट्रैजडी क्वीन?

Meena Kumari Biopic: मीना कुमारी की जिदंगी पर फिल्म बनाने को लेकर अक्सर खबरें सुनने मिलती रहती हैं. अब खबर आई है कि मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा डायरेक्टर बन मीना कुमारी पर बायोपिक तैयार कर रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने एक्ट्रेस भी चुन ली है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 15, 2023, 12:26 PM IST
  • मनीषा मल्होत्र बनाने जा रहे हैं बायोपिका
  • ये एक्ट्रेस बन सकती है पर्दे की मीना कुमारी
मीना कुमारी की जिंदगी को पर्दे पर उतारेंगे फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, ये एक्ट्रेस बनेगी ट्रैजडी क्वीन?

नई दिल्ली: मशहूर सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) ने अब बतौर डायरेक्टर करियर की एक नई पारी शुरू करना चाहते हैं. उनके पहले प्रोजेक्ट को लेकर जिस तरह के चर्चे उसे देखकर तो ऐसा लग रहा है कि मनीष ने डायरेक्शन के लिए कुर्सी की पेटी बांध ली है. कहा जा रहा है कि मनीष मल्होत्रा पहली फिल्म में इंडस्ट्री की ट्रैजडी क्वीन यानी मीना कुमारी (Meena Kumari) की जिंदगी को पर्दे पर उतारने जा रहे हैं. वहीं, इस रोल के लिए उन्होंने लीड एक्ट्रेस भी चुन ली है.

Kriti Sanon निभा सकती हैं Meena Kumari का किरदार

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, मनीष ने मीना कुमारी के रोल के 'आदिपुरुष' की जानकी यानी कृति सेनन को साइन किया है. फिल्म का निर्माण भूषण कुमार का प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज करने वाला है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

खबरों के मुताबिक, मनीष मल्होत्रा हमेशा से ही मीना कुमारी के उस जादू को फिर से दर्शकों तक पहुंचाना चाहते थे. अब डायरेक्टर के तौर पर वह इस सपने को साकार करने जा रहे हैं. रिपोर्ट्स हैं कि मीना कुमारी की बायोपिक के लिए अभी स्क्रिप्टिंग का काम चल रहा है.

अपने अनोखे अभिनय के कारण मशहूर थीं मीना कुमारी

मीना कुमारी अपने अनोखे भावपूर्ण अभिनय की वजह से हमेशा से ही हर वर्ग के दर्शकों की पसंदीदा कलाकार रही हैं. मेकर्स इस फिल्म के जरिए ट्रैजडी क्वीन को श्रद्धांजलि देने का प्रयास कर रहे हैं, जो एक बार फिर से दर्शकों को मीना कुमारी की यादों में ले जाएंगे.

38 की उम्र में हो गया था मीना कुमारी की निधन

बता दें कि मीना कुमारी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. सिर्फ 33 साल की उम्र तक वह 90 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी थीं. वहीं, केवल 38 की उम्र में ही एक्ट्रेस ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. मीना कुमारी उस समय लीवर सिरोसिस बीमारी से जूझ रही थीं.

2021 में करियर शुरू करने वाले मनीष मल्होत्रा

दूसरी ओर मनीष मल्होत्रा की बात करें तो इससे पहले 2021 में खबर आई थी कि वह विभाजन की पृष्ठभूमि पर एक संगीत सेट के साथ डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले हैं. हालांकि, उस समय कुछ कारणों से यह प्रोजेक्ट डिब्बा बंद हो गया. अब उम्मीद की जा रही है कि मनीष जल्द ही मीना कुमारी की बायोपिक का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़ें- जब इस सीन को करने से बेहद डर गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, फिर काम आई धर्मेंद्र की वो सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़