मनोज बाजपेयी ने खोला फिटनेस का राज, पिछले 14 सालों से नहीं किया डिनर

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. एक्टर ने अपनी फिटनेस का खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने 13 से 14 साल तक डिनर नहीं किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 03:35 PM IST
  • मनोज बाजपेयी फिटनेस डाइट
  • 14 सालों ने नहीं किया डिनर
मनोज बाजपेयी ने खोला फिटनेस का राज, पिछले 14 सालों से नहीं किया डिनर

नई दिल्ली Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी हिंदी सिनेमा में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवडु में उन्होंने जो भी मुकाम हासिल किया है वह केवल अपनी मेहनत से किया है. मनोज बाजपेयी अपने काम पर ज्यादा यकीन रखते हैं. वह लोगों को शब्दों से नहीं बल्कि अपने काम से जवाब देते हैं. मनोज बाजपेयी इनदिनों अपनी फिल्म को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फिल्म के प्रमोशन के दौरान मनोज बाजपेयी ने कई खुलासे किए है जिसे सुनकर हैरानी होगी. 

14 साल से नहीं किया डिनर 
मनोज बाजपेयी ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी लाइफस्टाइल पिछले काफी सालों से एक ही तरह से है. एक्टर ने आगे बताया कि उन्होंने 14 साल से डिनर नहीं किया है. इसका अर्थ है कि मनोज बाजपेयी रात के समय खाना नहीं खाते हैं. एक्टर ने बताया है कि ऐसा करने से उन्हें अच्छे रिजल्ट भी मिले है. 

डाइट के लिए फॉलो करते हैं दादा जी की जीवनशैली 
मनोज बायपेजी फिटनेस के लिए अपने दादा जी के नक्शेकदम पर चलते हैं. 13 साल पहले उन्हें एहसास हुआ कि उनके दादा जी काफी दुबले हो गए थे और वह काफी फिट रहते हैं. उन्होंने सोचा कि वह भी वहीं फॉलो करेंगे जो उनके दादा जी खाते हैं. जिसके बाद उन्होंने अपना वजन कंट्रोल करना शुरू कर दिया. जिसके बाद वह काफी एनर्जेटिक और काफी हेल्दी फील किया. 

दोपहर का खाना खाने के बाद नहीं खाते 
एक्टर ने बताया है कि दोपहर का खाना खाने के बाद रसोई में उनका कोई काम नहीं होता है. उन्होंने फास्टिंग कभी 12 घंटे तो कभी 14 घंटे की है. इतना ही नहीं शुरुआत के समय में उन्होंने धीरे-धीरे अपना डिनर घटाया. मनोज ने बताया है कि उनके घर के रसोई में रात को तभी काम होता है जब उनकी बेटी होस्टल से आती है. एक्टर ने आगे बोला कि ये काफी मुश्किल है. भूख मिटाने के लिए पानी और हेल्दी बिस्कुट्स खाया करते हैं. 

इसे भी पढ़ें:  Bigg Boss OTT 2: इस सुपरस्टार के कारण शो से बाहर हुए करण जौहर! सीजन हिट बनाने के लिए मेकर्स ने कसी कमर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़