'पैडमैन' की प्रोड्यूसर ने किया करोड़ों का घोटाला, ED ने भेजा समन

बुधवार को रजिस्टर किए गए इस मामले में ईडी ने उन्हें समन भेजा, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुई. बता दें की प्रेरणा अभी मुंबई में नहीं है इसलिए उनके वकील ने ईडी के ऑफिस में जाकर अपीयर होने का कुछ समय मांगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 11:41 AM IST
  • वाशू भगनानी ने दर्ज कराया था केस
  • फिलहाल मुंबई में नहीं हैं प्रेरणा अरोड़ा
'पैडमैन' की प्रोड्यूसर ने किया करोड़ों का घोटाला, ED ने भेजा समन

नई दिल्ली: 'पैडमैन', 'रुस्तम', 'टॉयलेट एक प्रेम कथा', 'केदारनाथ' बॉलीवुड के बेहद चर्चित फिल्मों में से एक हैं. इन फिल्मों ने क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू के साथ ही मीडिया में वाह-वाही बटोरी थी. ऐसे में इन सब फिल्मों की प्रोड्यूसर रहीं प्रेरणा अरोड़ा पर फ्रॉड करने का आरोप लग गया है. अपने ऊपर एक और धोखाधड़ी का आरोप प्रेरणा की मुश्किलों को और बढ़ा सकता है.

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रेरणा अरोड़ा पर 31 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है.

बुधवार को रजिस्टर किए गए इस मामले में ED ने उन्हें समन भेजा, लेकिन फिलहाल फिल्मकार ईडी के सामने पेश नहीं हुई. बता दें की प्रेरणा अभी मुंबई में नहीं है इसलिए उनके वकील ने ईडी के ऑफिस में जाकर अपीयर होने का कुछ समय मांगा है. 

फिल्मों में हुआ नुकसान

2019 में एक इंटरव्यू में प्रेरणा ने व्यापार में फायदे नुकसान को लेकर कहा था कि 'हर व्यापार में नुकसान होता है लेकिन आप दूसरी फिल्मों की मदद से उसे रिकवर कर लेते हैं.'

'न्यू कमर को इंडस्ट्री में स्टेबल होने में समय लगता है. मुझे लगता है कि बैक टू बैक एक के बाद एक फिल्म करना ही मेरी गलती रही. मुझे थोड़ा आराम से आगे बढ़ना चाहिए था.'

2018 में भी की थी प्रेरणा ने चीटिंग

2018 में प्रेरणा को इकोनोमिक ऑफेंस विंग ने फिल्म निर्माता वाशू भगनानी के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उस वक्त उन पर 31.6 करोड़ रुपए की चीटिंग का आरोप लगा था. उन्हें आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत गिरफ्तार किया गया था. 2018 में प्रेरणा ने गौर कानूनी तरीके से 'केदारनाथ' के राइट्स रॉनी स्क्रुवाला को बेच दिए थे. प्रेरणा के इस कदम से वाशू भगनानी और पूजा एंटरटेनमेंट को 31.6 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

ये भी पढ़ें: डॉ. मशहूर गुलाटी का टीवी पर कमबैक, कपिल शर्मा शो एक्स जज अर्चना पूरन सिंह को कह दी ऐसी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़