बॉलीवुड ने इन स्टार्स के टैलेंट को किया नजरअंदाज, OTT से मिली शोहरत

बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए कई लोग किस्मत आजमाते हैं. इस चकाचौंध वाली इंडस्ट्री की पीछे काफी अंधेरा है और इसी अंधेरे में कई बार टैलेंट को नजरअंदाज किया जाता है. हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म में इन स्टार्स को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2022, 02:11 PM IST
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म के सुपरस्टार हैं पंकज त्रिपाठी
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म ने इन स्टार्स को बनाया किंग
बॉलीवुड ने इन स्टार्स के टैलेंट को किया नजरअंदाज, OTT से मिली शोहरत

नई दिल्लीः  मुंबई को मायानगरी शहर के नाम से जाना जाता है. रोजाना इस शहर में करोड़ों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. हालांकि कुछ ही लोगों के सपने साकार हो पाते हैं. एक इंटरव्यू में सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) ने कहा था 'जहां से स्टार किड्स के सपने शुरू होते हैं वहां उनके सपने खत्म होते हैं'. एक्टर की कही यह बात यहां फिट होती है. आप और हम वाकिफ ही है कि एक आम इंसान को एक फिल्म में रोल लेने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे में कई बार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने एक्टर्स के टैलेंट और शानदार काम को नजरअंदाज किया है, लेकिन कहते हैं न कि टैलेंट और मेहनत के दम पर इंसान को शोहरत और मुकाम जरूर मिलता है. ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म इन स्टार्स के लिए एक सही मंच साबित हुआ है. आज हम इस लेख में उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्हें सिल्वर स्क्रीन से नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म से पहचान मिली है. बिना किसी देर किए जानते हैं उनके स्टार्स के बारे में. 

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)

ओटीटी प्लेटफॉर्म से पंकज त्रिपाठी को खुब फायदा हुआ है. वह काफी समय से फिल्मी पर्दे पर स्ट्रगल कर रहे थे. उनकी दमदार एक्टिंग और अच्छी कहानी ने उन्हें  ओटीटी का स्टार बना दिया है. पंकज त्रिपाठी को वेब सीरीज 'मिर्जापुर' से काफी पहचान मिली है.

उनके किरदार कालीन भैया को काफी पसंद किया गया है. आज के समय में पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज के सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते हैं. 

राधिका आप्टे (Radhika Apte)

बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. वह 'पार्चड', 'द वेटिंग रूम' जैसी लीक से हटके कई फिल्में कर चुकी हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनके काम और अभिनय को नजरअंदाज किया गया, लेकिन कहते हैं कि असली हीरे की चमक कभी नहीं जाती है.

राधिका आप्टे को भी पहचान और शोहरत ओटीटी प्लेटफॉर्म से मिली है. उन्होंने सेक्रेड गेम्स, घोल और रात अकेली समेत कई वेब सीरीज में काम किया है. एक समय था जब राधिका आप्टे नेटफ्लिक्स के लगभग हर वेब शो में नजर आ रही थी. जिसके बाद उन्हें वेब सीरीज का किंग कहा जाने लगा. 

जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar)

आईआईटी (IIT)से ग्रेजुएट जितेंद्र कुमार ने भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान के लिए काफी स्ट्रगल किया है. उन्हें फिल्मों में ब्रेक तो नहीं मिला लेकिन ओटीटी से  वह सबसे जीतू भैया बन गए.

हाल ही में उनकी वेब सीरिज 'पंचायत 2' को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. इसके अलावा उनकी 'कोटा फैक्ट्री' वेब सीरीज भी काफी हिट रही है. 

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)

अभिषेक बनर्जी बॉलीवुड फिल्मों में छोटे रोल में नजर आ चुके हैं.

साल 2020 में 'पाताल लोक' में हथोड़ा त्यागी के किरदार ने उन्हे रातों रात स्टार बना दिया. इस सीरीज से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली है. 

प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi)

प्रतीक गांधी को भी पहचान फिल्म से नहीं बल्कि वेब शो से मिली है.

वेब सीरीज 'स्कैम 1992' में उनके किरदार ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. बता दें कि प्रतीक गांधी गुजराती फिल्मों में काम करते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः  Bday Special: 60 की उम्र में भी दिख सकते हैं स्टाइलिश, नीतू कपूर के वॉर्डरोब से लें इंस्पिरेशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़