जब डायटिंग करते-करते रणदीप हुड्डा की हालत हो गई थी नाजुक, गवानी पड़ सकती थी जान

रणदीप हुड्डा अपनी फिल्मों के लिए किसी भी एक्सपेरिमेंट को करने से कभी पीछे नहीं हटते. वहीं, उन्होंने अपनी फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' की शूटिंग के किस्से सुनाए हैं, साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान वह अपनी जान गवाने वाले थे.

Last Updated : Apr 10, 2024, 11:33 PM IST
    • रणदीप की जाने वाली थी जान
    • रणदीप ने सुनाए दिलचस्प किस्से
जब डायटिंग करते-करते रणदीप हुड्डा की हालत हो गई थी नाजुक, गवानी पड़ सकती थी जान

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) अपनी बेहतरीन कलाकारी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. वह अपने रोल में ढलने के लिए किसी भी एक्सपेरिमेंट को करने से पीछे नहीं हटते. उनकी पिछली कई फिल्मों में उन्हें अलग-अलग अंदाज में देखा जा चुका है. पिछले दिनों एक्टर को अपने ही द्वारा निर्देशित फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' में स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाते हुए देखा गया था. उन्होंने खासतौर पर अपनी इस फिल्म के लिए काफी वजन भी कम किया था. हालांकि, अब एक्टर ने खुलासा किया है कि यह डायटिंग एक्टर के लिए बेहद खतरनाक साबित हुई थी. इस कारण उनकी जान तक पर खतरा बन आया था.

जान जाते-जाते बची

हाल ही में रणदीप ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने अपना वजन इतना कम कर लिया कि उनकी जान तक जाते-जाते बची थी. एक्टर ने बताया कि 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' कि शूटिंग के दौरान एक वक्त ऐसा भी आ गया था कि वजन कम करने के लिए वह उन्होंने सबकुछ खाना छोड़ दिया था और वह सिर्फ पानी और कॉफी पर आ गए थे. इसी डायटिंग के कारण वह अपनी जान गवाने वाले थे.

फिल्म के लिए घटाया था 32 किलों वजन

रणदीप की 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म ने दर्शकों के दिलों को जरूर छुआ. अपनी इस फिल्म को लेकर रणदीप ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए 32 किलो वजन घटाया था. इसे उन्हें 18 महीने तक मेनटेन रखना था. उन्होंने कहा कि वह इस फिल्म के कारण भावनात्मक और शारीरिक तौर पर बहुत प्रभावित हुए.

'सरबजीत' का भी बताया अनुभव

रणदीप ने अपनी एक और फिल्म 'सरबजीत' का अनुभव भी शेयर किया. उन्होंने बताया, 'इसकी शूटिंग के दौरान मेरे पैर की नली मेरी जांघ तक मुड़ी हुई थी, जिसकी वजह से मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना कमजोर हो गया हूं.' अपनी इस तरह की हालत देखते हुए रणदीप ने फिल्मों से कुछ दिनों का ब्रेक लेने का फैसला किया. इस दौरान उन्होंने लंबे समय तक भोजन की कमी को पूरा किया. इसके बाद उन्होंने फिजियोथेरेपिस्ट की मदद से अपने स्वास्थ्य को ठीक किया. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह फिर से किसी फिल्म के लिए डाइटिंग करेंगे तो रणदीप ने कहा, 'मैं अब बहुत ही समझदार और दिमागदार लोगों के साथ काम करूगा. जिनको अपनी फिल्म के साथ मेरी सेहत का भी पूरी ध्यान हो. मैं बहुत बुरी स्थिति से गुजरा हूं.'

ये भी पढ़ें- YRKKH Upcoming Episode Spoiler: अभिरा और अरमान की बढ़ी नजदीकियां, रूही का टूटेगा दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़