Rishi-Neetu Kapoor Special: शादी में अनजान मेहमान दे गए थे ऐसे अनोखे तोहफे, उड़ गए थे दोनों के होश

ऋषि कपूर आज हमारे बीच न होते हुए भी अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं. उनकी और नीतू कपूर की लव स्टोरी आज भी फैंस के दिलों को छू जाती हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jan 22, 2022, 10:38 AM IST
  • ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी बहुत खूबसूरत रही है
  • नीतू कपूर कई बार अपनी शादी के मजेदार किस्से सुना चुकी हैं
Rishi-Neetu Kapoor Special: शादी में अनजान मेहमान दे गए थे ऐसे अनोखे तोहफे, उड़ गए थे दोनों के होश

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में आज बेशक अक्सर सितारों के ब्रेकअप और तलाक की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं, लेकिन इसी इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल्स भी हैं, जो कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ना चाहते. इन्हीं में से एक नाम ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) का भी हैं. आज बेशक ऋषि कपूर हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन दोनों को आज भी बेस्ट कपल माना जाता है.

14 की उम्र में ऋषि को डेट करने लगी थीं नीतू

नीतू कपूर की बातों में और उनकी सोशल मीडिया पोस्ट्स में साफ दिखता है कि वह पति ऋषि को कितना याद करती हैं. इनकी जोड़ी थी ही इतनी खूबसूरत कि इसकी चर्चा फिल्मों से लेकर निजी जिंदगी में भी हमेशा ही रही.

नीतू जब सिर्फ 14 साल की थीं, तभी से उन्होंने ऋषि कपूर को डेट करना शुरू कर दिया था. कुछ सालों की डेटिंग के बाद 22 जनवरी, 1980 को इन्होंने शादी कर ली.

बेहद शानदार हुई थी ऋषि-नीतू की शादी

ऋषि और नीतू कपूर की शादी का आयोजन बेहद शानदार किया गया था. इसमें फिल्म इंडस्ट्री के लगभग सभी सितारे शामिल हुए थे. इसकी शादी और रिसेप्शन पार्टी की तस्वीरें आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. दुल्हन के लिबास में नीतू कपूर बेहद खूबसूरत दिख रही थीं. वहीं, एक्ट्रेस की शादी भी काफी दिलचस्प रही, जिसके कई मजेदार किस्से वह खुद सुना चुकी हैं. 

गिफ्ट बॉक्स में निकले पत्थर

नीतू ने एक इंटरव्यू में अपनी रिसेप्शन पार्टी से जुड़ा किस्सा सुनाया था. उन्होंने बताया था कि उनके रिसेप्शन में कुछ बिन बुलाए लोग घुस आए थे. "उन लोगों ने काफी अच्छे कपडे़ पहने हुए थे और इसीलिए सिक्योरिटी ने भी उन्हें यह सोचकर नहीं रुका कि शायद वे लोग हमारे गेस्ट होंगे.

उन्होंने हमें गिफ्ट्स भी दिए. लेकिन बाद में जब हमने बॉक्स खोले तो उसमें पत्थर निकले. जिसे देख वह और ऋषि हैरान हो गए थे.

अपनी शादी पर बेहोश हो गए थे नीतू-ऋषि

नीतू कपूर इस बात का भी खुलासा कर चुकी हैं कि अपनी शादी के दिन ही वह और ऋषि बेहोश हो गए थे. उन्होंने एक बार बताया था कि उनका शादी का लहंगा इतना भारी था कि उनके लिए इसे संभालना मुश्किल हो गया था और बहुत सारे लोग उनके आस-पास मौजूद थे, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गई थीं. जबकि ऋषि कपूर भीड़ देखकर घोड़ी पर चढ़ने से पहले ही बेहोश हो गए थे.

नीतू नहीं, इस लड़की से प्यार करते थे ऋषि

वैसे इन दोनों की लव स्टोरी तो जगजाहिर है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ऋषि का पहला प्यार नीतू नहीं, बल्कि एक पारसी लड़की यास्मीन मेहता थीं. जो उस समय उन्हें छोड़ गईं, जब उन्होंने फिल्म 'बॉबी' की शूटिंग के दौरान ऋषि और डिंपल कपाड़िया की नजदीकियों के बारे में पढ़ा. हालांकि, डिंपल उस समय शादी-शुदा थीं. ऋषि ने यास्मीन को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी और उन्होंने ऋषि का साथ छोड़ दिया.

2020 में हुआ था ऋषि कपूर का निधन

ऋषि कपूर इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. 30 अप्रैल, 2020 को मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली.

वह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके इलाज के लिए वह 2018 में न्यूयॉर्क भी गए और करीब सालभर वहीं रहकर अपना इलाज करवाया. लेकिन कुछ वक्त के बाद वह भारत लौट आए.

ये भी पढ़ें- Priyanka Chopra बनीं मां, पोस्ट शेयर कर फैंस से की ये खास अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़