जब मधुबाला को देख कपूर खानदान का ये सुपरस्टार खो बैठा था अपने होश, सेट पर भूल गया था अपने डायलॉग

Madhubala: बात उन दिनों की है जब शम्मी कपूर फिल्म 'रेल का डिब्बा' में मधुबाला के साथ काम कर रहे थे. सेट पर पहुंचे जब शम्मी कपूर ने पहली बार मधुबाला को देख को देखा तो देखते ही रह गए....  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 12, 2024, 09:38 AM IST
  • मधुबाला के दीवाने थे लोग
  • शम्मी कपूर एक्ट्रेस को देख हो जाते थे नर्वस
जब मधुबाला को देख कपूर खानदान का ये सुपरस्टार खो बैठा था अपने होश, सेट पर भूल गया था अपने डायलॉग

नई दिल्ली:Madhubala: मधुबाला 60-70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्ट में थीं. उन्हें देखकर अच्छे-अच्छे अपना दिल खो बैठते थे. एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में लगभग हर बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. इन्हीं में से एक नाम शम्मी कपूर का भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर मधुबाला को देखने के बाद शम्मी कपूर अपने डायलॉग भी भूल जाते थे.

ऐसे हुई पहली मुलाकात

शम्मी कपूर की ऑटोबायोग्राफी में इस किस्से को बताया गया है. शम्मी कपूर की मधुबाला से पहली मुलाकात फिल्म 'रेल का डिब्बा' के सेट पर हुई थी. मधुबाला को देखकर एक्टर ऐसे खोए कि उन्हें देखते रह गए. शम्मी बुरी तरह से नर्वस हो गए थे. इस कारण वह बार-बार अपने डायलॉग भूल जाते थे. शम्मी कपूर की यह हालत देख मधुबाला भी समझ गई थीं कि वह नर्वस हैं. 

मधुबाला ने की थी शम्मी कपूर की मदद

अपने एक इंटरव्यू में शम्मी कपूर ने इस किस्से पर खुलकर बात की थी. एक्टर ने बताया कि उन्होंने मधुबाला के कहने पर ही बियर पीना शुरू किया था. जब उन्हें मधुबाला के साथ फिल्म 'रेल का डिब्बा' करने का मौका मिला तो वह बहुत खुश थे. उस दौर में मधुबाला बड़ी एक्ट्रेस थी. वहीं एक्टर पतले-दुबले थे. एक बार मधुबाला ने उनसे कहा- 'तुम इतने ज्यादा दुबले हो कि मैं तुम्हारी हीरोइन के तौर पर जचती नहीं हूं, कुछ और ही लगती हूं. तुम अपना वजन बढ़ाओ.' जिसके बाद उन्होंने बीयर पीना शुरू किया था.

मधुबाला को बनाया मोटिवेशन

शम्मी मधुबाला की खूबसूरती दीवाने थे. वह उन्हें याद करते हुए अपनी डांस प्रैक्टिस करते थे. दरअसल, शम्मी कपूर को म्यूजिक और डांस से बेहद पसंद था. वह रात को चांद के सामने एक्सप्रेशन देकर अक्सर अपनी एक्टिंग प्रैक्टिस किया करते थे.

ये भी पढ़ें- Cannes Film Festival 2024: विवादों में आया फिल्म फेस्टिवल, वर्कर्स ने शुरू की हड़ताल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़