कैसे वेश्यावृत्ति में फंसी थीं श्वेता बसु प्रसाद, जेल में गुजारने पड़े थे दिन

Shweta Basu Prasad Birthday: श्वेता बसु प्रसाद को लेकर आज सभी लोगों के मन में दो चीजें हैं पहली कि वो कमाल की एक्ट्रेस हैं और दूसरा वो वेश्यावृति की शिकार रह चुकी हैं. आइए आपको असलियत से रूबरू करवाते हैं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Jan 11, 2023, 06:57 AM IST
  • श्वेता बसु की जिंदगी ऐसे बदली
  • जेल में गुजारे थे कई दिन
कैसे वेश्यावृत्ति में फंसी थीं श्वेता बसु प्रसाद, जेल में गुजारने पड़े थे दिन

Shweta Basu Birthday Story: बॉलीवुड वो कोयले की खदान की तरह है जिसके भीतर जाने पर कालिख से बच पाना नामुमकिन हो जाता है. कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो कास्टिंग काउच का शिकार हुईं. कभी करियर में नई ऊंचाइयों को हासिल करने वाली एक्ट्रेसेस को इतना मजबूर कर दिया जाता है कि उनके पास वेश्यावृत्ति के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचता. ऐसी ही खबरें मशहूर एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद को लेकर भी सामने आई थी.

सारे रास्ते हुए बंद

'मकड़ी' और 'इकबाल' जैसी कमाल की फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वालीं श्वेता बसु से जुड़ी कुछ खबरें 2014 में सर्कुलेट होने लगीं. एक्ट्रेस के बयान का हवाला देकर कहा गया कि मैंने अपने करियर में गलत निर्णय लिए क्योंकि मुझे पैसे की दिक्कत हो गई थी. परिवार की मदद करनी थी और सारे रास्ते भी बंद हो गए थे.

वेश्यावृत्ति में फंस गई

श्वेता बसु को के नाम पर बयान वायरल होने लगा जिसमें वो आगे कहती हैं कि मुझे कुछ लोगों ने वेश्यावृत्ति के धंधे में आने पर मजबूर किया. ऐसा सिर्फ मेरे साथ ही नहीं हुआ बल्कि मेरे दौर की कई एक्ट्रेसेस इस दौर से गुजरीं. बाद में एक्ट्रेसेस ने एक इंटरव्यू की मदद से इन सारी अफवाहों को झूठा बताया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IMDb India (@imdb_in)

फर्क नहीं पड़ता

श्वेता बसु ने बताया कि वो पुलिस हिरासत में थी और जब वो बाहर आईं तो इस तरह की खबरें उनके नाम पर चारों ओर सर्कुलेट की गईं. कहती हैं कि उस दौरान मैं अपनी मां और भाई किसी से बात भी नहीं कर सकती थी फिर ये बयान मैंने किसे दे दिया. मैं हमेशा से ही इस इंडस्ट्री की शुक्रगुजार रही हूं. मैं दोबारा काम पर लौट गई हूं और मुझे इस तरह की खबरों से अब कोई फर्क नहीं पड़ता.

कैसे हुई गिरफ्तारी

जब श्वेता बसु से पूछ गया कि वो इन हालातों में कैसे पहुंची तो कहती हैं कि वो हैदराबाद किसी अवॉर्ड शो के लिए गई थीं. कहती हैं कि किस्मत कहें या कुछ और मेरी फ्लाइट मिस हो गई थी. मेरी किसी होटल में ठहरने की व्यवस्था अवॉर्ड शो के आयोजकों ने ही की थी. पुलिस ना जाने वहां कैसे आई और गिरफ्तार कर लिया. बाद में पता चला कि एजेंट को भी गिरफ्तार कर लिया है.

बच्चों को पढ़ाया

श्वेता से पुलिस ने उस दौरान टॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के नाम जानना चाहे जो वेश्यावृति में शामिल थीं. एक्ट्रेस का कहना था कि वो किसी को नहीं जानती थीं. बाद में उन्होंने जमकर ऐसे लोगों को लताड़ लगाई जो उनके परिवार के लोगों को बदनाम कर रहे थे. कहती हैं कि रेस्क्यू होम में मैंने ना केवल बच्चों को पढ़ाया बल्कि उन्हें शास्त्रीय संगीत भी सिखाया.

इसे भी पढ़ें- Pathaan Trailer Released: 'पठान' का वनवास होगा खत्म, दमदार एक्शन के साथ होगी शाहरुख खान की वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़