Sunidhi Chauhan Birthday: 14 साल बड़े डायरेक्टर से शादी... हिंदू से बनीं मुस्लमान और फिर तलाक, ऐसा रहा सुनिधि चौहान का सफर

Sunidhi Chauhan Birthday: बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं.  उन्होंने कई मशहूर गानों को अपनी आवाज दी है. आज के इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 14, 2024, 08:36 AM IST
  • 41वां जन्मदिन मना रही हैं सुनिधि चौहान
  • कई पॉपुलर गानों को दे चुकी हैं आवाज
Sunidhi Chauhan Birthday: 14 साल बड़े डायरेक्टर से शादी... हिंदू से बनीं मुस्लमान और फिर तलाक, ऐसा रहा सुनिधि चौहान का सफर

नई दिल्ली:Sunidhi Chauhan Birthday: अपनी सुरीली आवाज से सबका दिल जीतने वाली सिंगर सुनिधि चौहान इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. सिंगर की प्रोफेशनल लाइफ भले ही जगमगाती हो, लेकिन पर्सनल लाइफ में काफी दर्द झेल चुकी हैं. सिंगर की पहली शादी टूटने के बाद वह बेहद परेशान थीं. फिर कुछ साल बाद उनकी लाइफ में प्यार ने दस्तक दी. आज वह एक बेटे की मां भी हैं.

बचपन से ही था गाना गाने का जुनून

सुनिधि चौहान का जन्म 14 अगस्त साल 1983 को दिल वालों की दिल्ली में हुआ था. उन्हें बचपन से ही गाना गाने का शौक था. सिंगर का पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था.  स्कूल कंप्लीट करने के साथ ही उन्होंने संगीत की भी ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. सिर्फ 4 साल की उम्र में सुनिधि ने एक लोकर इवेंट में पहला गाना गाया था.  उनके इस टैलेंट को टीवी एंकर तबस्सुम ने देखा और उनके पेरेंट्स को राय दी की वो इस फील्ड में उन्हें आगे बढाएं.

‘मेरी आवाज सुनो’ की थीं विनर

सुनिधि ने सबसे पहले साल 1996 में दूरदर्शन पर आने वाले सिंगिंग शो ‘मेरी आवाज सुनो’ में हिस्सा लिया था. इतना ही नहीं वह शो की विनर भी बनी थीं. लता मंगेशकर के हाथों से ट्रॉफी लेने के बाद सुनिधि का सपना उड़ान भरने लगा था. इसके बाद वह  ‘लिटिल वंडर्स ट्रूप’ की लीड सिंगर के तौर पर नजर आईं थी.

ऐसे मिला था बॉलीवुड में मौका

दिल्ली की रहने वाली सुनिधि चौहान ने करियर के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने दिनों दिन अपनी सुरीली आवाज को और निखारा है. सिंगर ने साल 1996 में फिल्म ‘शस्त्र’ से सिंगिंग डेब्यू किया था और रातों रात स्टार बन गई थीं.  उनका पहला गाना ‘लड़की दीवानी लड़का दीवाना’ था, जिसे उन्होंने उदित और आदित्य नारायण के साथ मिलकर गाया था. उन्होंने हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल, तेलुगू, इंग्लिश में 2000 से ज्यादा भी गाने गाए हैं.

18 साल की उम्र में की शादी

सुनिधि चौहान अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से लाइम लाइट में रहती हैं. उन्होंने सिर्फ 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर व कोरियोग्राफर बॉबी खान से निकाह कर लिया था. साल 2002 में सुनिधि ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर मुस्लिम बनकर शादी की थी. हालांकि एक साल में ही उनका तलाक हो गया. सिंगर की लाइफ में तलाक के 9 साल बाद फिर से प्यार की एंट्री हुई. 2012 में उन्होंने म्यूजिक कंपोजर रितेश सोनिक संग दूसरी शादी की थी. आज दोनों एक बेटे के माता-पिता हैं.

इसे भी पढ़ें: Sridevi Birth Anniversary: 'मिस्टर इंडिया' के सेट पर बच्चों को रिश्वत देती थीं श्रीदेवी, कराती थीं ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़