Nadav Lapid Kashmir Files: 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देना इस्राइली फिल्मकार को पड़ा भारी, दर्ज हुई शिकायत

Nadav Lapid Kashmir Files: 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर हाल ही में इस्राइली के फिल्ममेकर नादव लैपिड ने 'वल्गर' बताया है. इसके बाद से ही उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 02:42 PM IST
  • 'द कश्मीर फाइल्स' फिर आई खबरों में
  • कानूनी पचड़ों में फंसे फिल्मकार नादव
Nadav Lapid Kashmir Files: 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देना इस्राइली फिल्मकार को पड़ा भारी, दर्ज हुई शिकायत

नई दिल्ली: अनुपम खेर (Anupam Kher) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) एक बार फिर चर्चा में है. हाल ही में इस्राइल के फिल्मकार नादव लैपिड (Nadav Lapid) ने इस फिल्म को लेकर विवादित बयान दे दिया है. 53वें फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी हेड चुने जाने के बाद नादव ने अपनी स्पीच में 'द कश्मीर फाइल्स' एक वल्गर फिल्म कहा है.

Nadav Lapid के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अब नादव के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा छिड़ गया है. ऐसे में अब नादव लैपिड कानूनी पचड़ों में फंसते हुए दिख रहे हैं. उनका ये बयान आने के बाद सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है. विनीत ने अपनी शिकायत में कहा कि नादव लैपिड ने कश्मीर में हिंदू समुदाय के बलिदान को कथित तौर पर गाली दी है.

नादव लैपिड पर लगी IPC की ये धाराएं

विनीत जिंदल की शिकायत पर नादव लैपिड के खिलाफ IPC की धारा 121, 153, 153A,B, 295, 298 और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है. वकील ने कहा कि नादव का बयान दुश्मनी भड़काने के इरादे को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि एक सामाजिक कर्ता और हिंदू होने के नाते नादव लैपिड के बयान ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इसके अलावा उन्हें आईएफएफआई (IFFI) की जूरी के बाकी मेंबर्स से भी शिकायत है कि उन्होंने नादव के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

नादव लैपिड ने दी थी ये स्पीच

गौरतलब है कि नादव ने अपने आईएफएफआई (IFFI) में अपनी स्पीच में कहा, 'फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने हम सभी हैरान और परेशान कर दिया. यह मुझे एक प्रचार और अश्लील फिल्म लगी, जो इस तरह के प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के के लिए जरूरी नहीं है. मैं आप लोगों के साथ इन भावनाओं को खुलकर साझा करने में काफी असहज महसूस कर रहा हूं. इस उत्सव की भावना में, हम निश्चित रूप से एक आलोचनात्मक चर्चा को भी स्वीकार कर सकते हैं, जो कला और जीवन के लिए आवश्यक है.'

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने घर पर लगाई 'मधुशाला' किताब डिजाइन की बेंच, देखें फोटो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़