Shilpa Rao Birthday: 'तौसे नैना' गाने से बॉलीवुड में मारी एंट्री, 13 साल की उम्र में जिंगल गा कर शिल्पा राव ने लोगों का जीता था दिल

Shilpa Rao Birthday: जमशेदपुर में पली-बढ़ीं बॉलीवुड सिंगर शिल्पा राव आज किसी पहचान की मौहताज नहीं है. आज सिंगर अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं, तो चलिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 11, 2024, 09:52 AM IST
  • 40 साल की हुईं शिल्पा राव
  • कई बेहतरीन गानों को दे चुकी हैं आवाज
Shilpa Rao Birthday: 'तौसे नैना' गाने से बॉलीवुड में मारी एंट्री, 13 साल की उम्र में जिंगल गा कर शिल्पा राव ने लोगों का जीता था दिल

नई दिल्ली: Shilpa Rao Birthday: बॉलीवुड सिंगर शिल्पा राव ने इन दिनों हर फिल्ममेकर की पसंदीदा सिंगर बनी हुई हैं. सिंगर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. जमशेदपुर में पली-बढ़ीं बॉलीवुड सिंगर शिल्पा कई पॉपुलर गानों को अपनी आवाज दे चुकी हैं. उन्होंने 13 साल की छोटी उम्र में अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत कर दी थी.

शिल्पा राव ने छोड़ी पढ़ाई

शिल्पा राव ने खुद इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि 'जब मैं 11वीं क्लास में थी तो स्कूल प्रिंसिपल ने कहा कि तुम लड़की हो इसलिए कॉमर्स सब्जेक्ट लेकर करियर बनाओ. यह बात मुझे पसंद नहीं आई. मैंने तुरंत स्कूल छोड़ दिया और दूसरे स्कूल में एडमिशन लिया.इसके बाद पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की शिक्षा ली. शिल्पा का मानना है कि लड़की हो या लड़का, हर किसी को अपनी जिंदगी में क्या करना है खुद तय करना चाहिए.

सिंगर हरिहरन मुंबई लेकर आए

शिल्पा ने बचपन से ही गजल गाने की शिक्षा ली थी. जमशेदपुर में रहते हुए स्कूल के दिनों में शिल्पा एक गायक मंडली के साथ ट्रेनिंग करने लगी थी. शुरुआत में रॉक का शौक रखने वाली शिल्पा का म्यूजिक टेस्ट भी समय के साथ काफी बदला. सिंगर हरिहरन 13 साल की शिल्पा को अपने साथ मुंबई ले आए थे. शुरूआत के तीन साल उन्होंने कई जिंगल गाई थी. 

शिल्पा राव के बेस्ट गाने

साल 2007 में म्यूजिक कंपोजर मिथुन ने फिल्म ‘अनवर’ के गाने ‘तौसे नैना’ में शिल्पा को पहला मौका दिया था. यह गाना बेहद हिट रहा और शिल्पा को भी इंडस्ट्री में हर कोई जानने लगा. शिल्पा की आवाज कुछ अलग थी इसलिए उन्हें शुरुआत में लोग गाना देने से कतराते थे. खुदा जाने, मलंग, वो अजनबी, मुड़ी मुड़ी, ए दिल है मुश्किल, बेशरम रंग जैसे गाने गा आज वह पॉपुलर सिंगर बन चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- Ayesha Takia Birthday: 23 साल की उम्र में फरहान आजमी को दिल दे बैठीं थी टार्जन गर्ल, धर्म बदलकर की शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़