Vidya Balan: फेक अकाउंट का शिकार हुईं विद्या बालन, एक्ट्रेस ने दर्ज कराई FIR

Vidya Balan Lodge FIR: हाल ही फेमस एक्ट्रेस विद्या बालन ने सोशल मीडिया पर उनके नाम से बने फेक अकाउंट के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए ये खबर. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2024, 03:11 PM IST
    • विद्या बालन के नाम से फिर बना फेक अकाउंट
    • विद्या बालन ने गुमनाम शख्स के खिलाफ FIR करवाई दर्ज
Vidya Balan: फेक अकाउंट का शिकार हुईं विद्या बालन, एक्ट्रेस ने दर्ज कराई FIR

नई दिल्ली: Vidya Balan Lodge FIR: सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट के नाम पर ठगी घटना का काफी बढ़ गई है. ऐसी घटनाओं का शिकार फिल्मी सितारे सबसे ज्यादा हो रहे हैं. आए दिन किसी न किसी फिल्मी जगत से जुड़े कलाकार के नाम से फेक अकाउंट बनाकर पैसे लूटने के काम किया जाता है. इसी कड़ी में एक्ट्रेस विद्या बालन ने दूसरी बार उनके नाम से बने फेक अकाउंट बनाने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

विद्या बालन के नाम की फेक आईडी बनाकर शख्स कर रहा था ठगी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विद्या बालन ने हाल ही में मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एक अनजान शख्स के खिलाफ FIR दर्ज (lodge fir) करवाई है. रिपोर्ट में कहा गया कि विद्या बालन के नाम से एक शख्स ने इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाई हुई है, जहां पर वो लोगों से पैसों की डिमांड कर रहा था. इतना ही नहीं, वह शख्स विद्या बालन के नाम पर सिर्फ पैसों की ठगी नहीं कर रहा था, बल्कि उन्हें नौकरी दिलाने का वादा भी कर रहा था. मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धारा 66 के तहत यह मामला दर्ज किया है.

पहले भी हो चुकी हैं फेक अकाउंट का शिकार 

बात करें अगर विद्या बालन की तो वो फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, साथ ही ट्रेंडिंग रील्स भी फॉलो करती हैं. एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 9 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह आए दिन फैंस के साथ मजेदार रील्स शेयर करती हैं. बता दें की ऐसा पहली बार नहीं जब एक्ट्रेस फेक पहचान का शिकार हुईं हो. महीने भर पहले विद्या बालन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर स्टेटमेंट जारी कर कहा था, "सभी लोगों को हैलो". पहले फोन नंबर था और अब कोई यह अकाउंट @vidya.balan.pvt इस्तेमाल कर रहा है और मैं बनकर लोगों तक पहुंच रहा है. मैं और मेरी टीम ने इसको लेकर रिपोर्ट किया है, लेकिन अगर आप भी अकाउंट को रिपोर्ट कर सकते हैं तो यह एक बहुत बड़ी मदद होगी. यह शख्स मैं बनकर मेरे कई दोस्तों और साथियों को मैसेज कर रहा है. प्लीज आप एंटरटेन मत कीजिए और रिपोर्ट व ब्लॉक कीजिए."

विद्या बालन की नई फिल्में

विद्या बालन ने हाल ही में अपनी नई फिल्म का एलान किया है. वह प्रतीक गांधी के साथ अपकमिंग फिल्म 'दो और दो प्यार' (Do Aur Do Pyaar) में रोमांस फरमाती नजर आएंगी. इस फिल्म में प्रतीक गांधी के अलावा इलियाना डिक्रूज और सेंधिल राममूर्ति भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. इसके अलावा कुछ समय पहले कार्तिक आर्यन ने एक्स की एक पोस्ट के जरिए कन्फर्म किया था कि विद्या बालन 'भूल भुलैया 3' का हिस्सा बनने वाली हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़