The Kerala Story पर विवाद हुआ तेज, बंगाल में बैन के बाद ममता दीदी पर विवेक अग्निहोत्री का पलटवार

The Kerala Story: फिल्म को लेकर लागातार सियासत तेज हो रही है. इससे पहले इस फिल्म को तमिलनाडु में भी बैन कर दिया गया था. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 9, 2023, 10:15 AM IST
  • ममता दीदी-विवेक अग्निहोत्री के बीत हुआ
  • मानहानि का मुकदमा करेंगे फिल्ममेकर
The Kerala Story पर विवाद हुआ तेज, बंगाल में बैन के बाद ममता दीदी पर विवेक अग्निहोत्री का पलटवार

नई दिल्ली: The Kerala Story: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'द केरला स्टोरी' को राज्य में बैन कर दिया है. ममता दीदी ने हाल ही में फिल्म बैन का ऐलान किया. ममता ने मुख्य सचिव को इस संबंध में विशेष निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए 'द केरला स्टोरी' पर बैन लगा दिया गया था. फिल्म में दिखाए गए सभी दृश्य राज्य की शांति व्यवस्था को खराब कर सकते हैं. इसलिए इसे बैन किया गया है. फिल्म को बैन के बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का पारा गर्म हो गया है .

फिल्म पर राजनीति

फिल्म को लेकर लागातार राजनीति गर्मायी हुई है. बंगाल से पहले तमिलनाडु में भी फिल्म को बैन कर दिया गया था. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कर्नाटक के बेलारी में एक रैली में द केरला स्टोरी की तारीफ करते हुए कहा था कि यह फिल्म आतंकवाद को बेनकाब करने वाली है. 

ममता पर विवेक अग्निहोत्री का पलटवार

फिल्म बैन के बाद ममता बर्नजी का एक वीडियो भी सामने आया था. अब  वीडियो पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने पलटवार किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'दीदी मेरे बारे में बात कर रही हैं. हां, मैं खिलाफत द्वारा भड़काए गए डायरेक्ट एक्शन डे नरसंहार के बचे लोगों का साक्षात्कार करने के लिए बंगाल आया था. आप इतनी डरी क्यों हैं?

द कश्मीर फाइल्स, नरसंहार और आतंकवाद के बारे में था. आपको क्या लगता है कि यह कश्मीरी लोगों को बदनाम करने के लिए था? आप किस आधार पर इतनी दुर्भावना से कहती हैं कि इसे एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित किया जाता है?'

विवेक अग्निहोत्री करेंगे मानहानि का मुकदमा

विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट में ममता बनर्जी को चेतावनी भरे लहजे में ये भी कहा, 'मैं आपके खिलाफ मानहानि का मुकदमा और नरसंहार खंडन का मामला क्यों न दर्ज करूं?'बता दें कि बीते सोमवार को ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'द केरला स्टोरी' पर सवाल उठाए. फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से पहले मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की आलोचना की थी. वहीं मुख्यमंत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' का मुद्दा भी उठाया था.

इसे भी पढ़ें:  लाइव कॉन्सर्ट के दौरान अरिजीत सिंह से हुई बदतमीजी, सिंगर के हाथ पर आई चोट 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़