इस इंसान की सोच से इंप्रेस होकर Rani Mukerji ने किया था 'ड्रीमम वेकअपम' पर डांस

Rani Mukerji: जब भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टैलेंटेड एक्ट्रेस की बात होगी तो उसमें रानी मुखर्जी का नाम जरूर शामिल होगा. रानी मुखर्जी ने बॉलवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं. किरदार को बारीकी से चुनने वाली एक्ट्रेस ने एक बार इंटरव्यू में ऐसी बात कह दी थी कि लोगों ने उन्हें गलत समझ लिया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2024, 04:51 PM IST
    • किरदारों के चयन के लिए मशहूर हैं रानी मुखर्जी
    • फिल्म में आइटम नंबर को लेकर कह दी ऐसी बात
इस इंसान की सोच से इंप्रेस होकर Rani Mukerji ने किया था 'ड्रीमम वेकअपम' पर डांस

नई दिल्ली: Rani Mukerji: बॉलीवुड की मर्दानी यानी रानी मुखर्जी ने पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. रानी ने रोमांटिक रोल से लेकर 20 साल की उम्र में मां का भी किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. पर क्या आप जानते हैं फिल्मी  बैकग्राउंड से होने के बाद भी एक्ट्रेस फिल्मों में काम करने की इक्छुक नहीं थीं. मां के कहने पर रानी ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और लोगों को अपना दिवाना बना दिया. 

ड्रीमम वेकअपम गाने पर किया था बोल्ड डांस

रानी मुखर्जी ने गुलाम, कुछ कुछ होता है, चोरी चोरी चुपके चुपके, नायक, हिचकी जैसी फिल्मों में बोल्ड रोल्स से हटकर कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. रानी को ने सिर्फ एक्टिंग बल्कि उनके बेबाक अंदाज के लिए भी जाना जाता है. बड़े पर्दे पर उन्होंने हर तरह के किरदार को सामने रखने की कोशिश की है लेकिन उनकी छवी कभी एक बोल्ड आदाकार के रूप में नहीं रही. हालांकि, जब फिल्म 'अय्या' साल 2012 में रिलीज हुई तो लोगों को उनका नया रूप देखने को मिला. इस फिल्म में उन्होंने  ड्रीमम वेकअपम गाने पर बोल्ड डांस किया था. इस डांस सीक्वेंस को करने का कारण भी खुद उन्होंने इंटरव्यू में रिवील किया था.

क्यों किया था बोल्ड डांस सीक्वेंस पर परफॉर्म 

रेडिट के साथ बातचीत में रानी मुखर्जी ने बताया था कि वह कभी भी उस तरह के किरदार को करने के लिए राजी नहीं होती हैं, जिनसे वह रिलेट नहीं कर पाती. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, "हर लड़की किसी आदमी के पीछे भागती है. यह कोई नई बात नहीं है. बात बस इतनी है कि वो इस बारे में खुलकर बात नहीं करतीं. मुझे लगता है कि सभी महिलाएं इससे खुद को जोड़ लेंगी। मैं ऐसे किरदार नहीं निभाती जो रियलिटी से जुड़े न हों."

निर्देशक की सोच ने किया रानी को मोटीवेट

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि वह कौन सी बात थी जिसने उन्हें फिल्म 'अय्या' में उन्हें आइटम नंबर करने के लिए राजी किया. दरअसल, जब एक्ट्रेस फिल्म के डायरेक्टर सचिन कुंडलकर से मिली तो उन्होंमे कहा कि हर बॉलीवुड फिल्म में महिला हमेशा इच्छा की चीज होती है. तो पुरुष क्यों नहीं? एक महिला को अपनी कल्पनाओं को स्वीकार करने में भी शर्म क्यों आती है? डायरेक्टर का कहना था कि वह इस फिल्म के साथ उस धारणा को बदलना की कोशिश करना चाहते हैं. इसी बात को सुनकर रानी मुखर्जी को लगा कि ऐसी अनोखी सोच रखने वाले निर्देशक की फिल्म में जरूर काम करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-  वायनाड में मची तबाही के बाद Allu Arjun ने उठाया बड़ा कदम, रिहैबिलिटेशन के काम में दिया योगदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़