Noida में बॉलीवुड को लाने के लिए CM योगी की आज मुंबई में अहम बैठक

मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री की तर्ज पर उत्तरप्रदेश में भी CM योगी ने फिल्मसिटी बनाने का ऐलान किया था. इसके लिए उनकी सरकार ने नोएडा में जगह भी आवंटित कर दी है और निर्माण कार्य भी तेजी से जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2020, 09:04 AM IST
  • मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री को मिल रही UP से चुनौती
  • बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं से भी मिल सकते हैं CM योगी
Noida में बॉलीवुड को लाने के लिए CM योगी की आज मुंबई में अहम बैठक

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार फिल्मसिटी निर्माण के मुद्दे पर गंभीर हैं और अहम कदम उठा रहे हैं. मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री की तर्ज पर उत्तरप्रदेश में भी CM योगी ने फिल्मसिटी बनाने का ऐलान किया था. इसके लिए उनकी सरकार ने नोएडा में जगह भी आवंटित कर दी है और निर्माण कार्य भी तेजी से जारी है.

मुंबई में अहम बैठक करेंगे CM योगी

नोएडा में फिल्मसिटी निर्माण पर खुद मुख्यमंत्री योगी गंभीर हैं. उत्तरप्रदेश में बनने वाली फिल्मसिटी किसी भी मामले मुंबई से पीछे न रहे, इसलिए योगी आदित्यनाथ मुम्बई के बड़े बड़े फिल्मनिर्माता और निर्देशकों के संपर्क में हैं. सबसे अहम बात ये है कि खुद योगी आदित्यनाथ फिल्मसिटी निर्माण पर मंथन कर रहे हैं और अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं.

क्लिक करें- अगर जीते तो हैदराबाद से निजाम संस्कृति खत्म करेंगे, बीजेपी ने किया शाही वादा

मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री को मिल रही UP से चुनौती

आपको बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ के ऐलान के बाद से एक वर्ग UP सरकार पर नाराज है. ये बॉलीवुड का वो वर्ग है जो मुंबई में रहकर चुनिन्दा लोगों को इस क्षेत्रके आगे बढ़ने के मौके देता है. CM योगी इसलिए मुंबई जा रहे हैं क्योंकि उन्हें ये समझना है कि फिल्म सिटी बनाए जाने के दौरान किन बातों पर खास ध्यान देना चाहिए.

क्लिक करें- साल का अंतिम चंद्रग्रहण आज, जानिए कब है सूतक काल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं से भी मिल सकते हैं CM योगी

उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी में मुंबई के लोग आ सकें और यहां फिल्मों का काम शुरू हो इसके लिए डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सलाह भी लेंगे. मुख्यमंत्री योगी वहां पर नगर निगम के बॉन्ड जारी करने की प्रक्रिया में भी शामिल होंगे. इसके बाद वह यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर भी  बॉलीवुड के दिग्गजों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में वह फिल्म जगत की हस्तियों से यूपी में फिल्म सिटी बनाने की योजना पर विचार-विमर्श करेंगे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़