'अगर अभिषेक बच्चन फांसी पर लटके मिलते तो भी जया बच्चन यही बोलतीं?'

संसद में फिल्म जगत का मामला उठाने पर कंगना का जया बच्चन से सवाल.. आपकी बेटी के साथ ऐसा होता, तो भी क्या यही कहतीं? रवि किशन बोले- ऐसी उम्मीद नहीं थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2020, 05:46 PM IST
    • जया बच्चन को कंगना का जवाब
    • 'आपकी बेटी होती तब भी यही कहतीं?'
'अगर अभिषेक बच्चन फांसी पर लटके मिलते तो भी जया बच्चन यही बोलतीं?'

मुंबई: सुशांत केस के बाद बॉलीवुड एक नए संकट में घिर गया है. बॉलीवुड पर ड्रग्स रैकेट का साया पड़ा है. कई सितारे इसमें फंसते नजर आ रहे हैं. इस बीच फिल्म इंडस्ट्री में बयानों का घमासान छिड़ गया है. जया बच्चन ने बॉलीवुड का समर्थन किया, तो कंगना रनौत ने जया बच्चन को जवाब दिया.

जया बच्चन से कंगना के तीथे सवाल

कंगना रनौत ने अभिषेक बच्चन का नाम लेकर जया बच्चन से सवाल किए. कंगना ने सीधे पूछा कि अगर अभिषेक फांसी पर लटकते मिलते, तो भी क्या आप यही कहतीं, जो आज कह रहीं हैं? देखना ये होगा कि कंगना और जया की ये लड़ाई कहां तक जाती है और जया बच्चन का इस पर क्या पलटवार होगा.

Bollywood का दोहराचरित्र बेनकाब

14 जून 2020 को बॉलीवुड के एक अभिनेता की मौत हो जाती है, और मौत पर की सवाल उठते हैं. परिवारवाद और मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर ड्रग्स तक न जाने कितने एंगल सामने आते हैं. लेकिन, जिन सितारों को सुशांत को न्याय दिलाने के लिए साथ खड़ा होना चाहिए था, वो सब चुप्पी साध लेते हैं.

लेकिन, फिर इसी मामले में बॉलीवुड की ही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स की खरीद फरोख्त और सुशांत को भी ड्रग्स देने का आरोप लगता है. और जैसे ही ड्रग्स मामले में बॉलीवुड सितारों की पोल खुलना शुरू होती है, अचानक बॉलीवुड एक साथ खड़ा हो जाता है. और रिया को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ देता है. विद्या बालन, स्वरा भास्कर, दिया मिर्ज़ा, अनुराग कश्यप जैसे की सितारे अचानक इंसानियत, न्याय और नैतिकता पर बोलने लगते हैं.

और कंगना को टारगेट करने लगा 'ड्रगवुड'

सुशांत के केस पर चुप रहने वाला बॉलीवुड रिया के लिए तो आवाज़ बुलंद करता है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की क्वीन कंगना रनौत का घर बदले की भावना से तोड़ दिया जाता है, तो ये बॉलीवुड फिर से चुप हो जाता है.

इस सिलेक्टिव व्यवहार पर कंगना रनौत ने हमेशा खुलकर बेबाकी से अपना पक्ष रखा है. बेपरवाह कंगना ने ये सच दुनिया को हर बार दिखाया है. लेकिन, बॉलीवुड का रिया गैंग, या कहें ड्रगवुड का कोई सितारा कंगना के समर्थन में नहीं आया.

सुशांत और ड्रग्स की मिस्ट्री इतनी उलझी कि मामला संसद में भी उठा. राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने संसद में फिल्म उद्योग का मुद्दा उठाया और कहा कि ड्रग्स का नाम लेकर फिल्म उद्योग को बदनाम किया जा रहा है. जया ने बीजेपी के सांसद रवि किशन और कंगना रनौत का नाम लिए बगैर उन पर तंज कसा और इतना तक कह डाला कि ये लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं.

अकेले ही लड़ाई लड़ रही हैं कंगना

कंगना अकेले ही अपनी लड़ाई लड़ती आई हैं, चाहे लड़ाई सरकार से हो या बड़े सितारों से. जया बच्चन को करारा जवाब देते हुए कंगना ने ट्वीट किया- 

जया जी, क्या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता को टीनएज में पीटा गया होता, ड्रग्स दिए गए होते और उनका शोषण होता? क्या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमारे लिए भी दिखाइए.

कंगना और जया की इस तकरार ने ये तो साफ कर दिया है कि बॉलीवुड भी विचारधाराओं में बंटा हुआ है. किसी की रहस्यमयी मौत पर कुछ नहीं बोलता, लेकिन ड्रग्स की पोल खुलने पर मुखर हो जाता है. ये इंडस्ट्री कला और अभिनय से जुड़ी है, जहां कला ही इनका धर्म है, मगर धार्मिक, सांप्रदायिक और जातिगत मुद्दों पर ये अलग-थलग पड़ती दिखाई देती है.

अंडरवर्ल्ड, राजनीतिक पार्टियों और लेफ्ट-राइट के झगड़ों में ये कलाकार हमेशा दो ध्रुवों पर खड़े नज़र आते हैं. आज देश की संसद में जया बच्चन की भाषा से लगा मानो वो पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की रक्षा करना चाहती हैं, बॉलीवुड को बचाना चाहती हैं. लेकिन जया बच्चन आखिर उन्हें सुरक्षा क्यों देना चाहती हैं, जो सितारे ड्रग्स के जाल में फंसे हैं. और वो इन्हें किससे बचाना चाहती हैं. क्योंकि बॉलीवुड की ड्रग्स गैंग का सबसे बड़ा डर सिर्फ देश का कानून है.

इसे भी पढ़ें: जया बच्चन के आरोपों पर तेलंगाना BJP और रवि किशन ने दिया ये जवाब

इसे भी पढ़ें: Bollywood में ड्रग माफियाओं पर रवि किशन का खुलासा, सपा सांसद जया बच्चन बौखलाईं

ट्रेंडिंग न्यूज़