ड्रग्स केस में आ रहा है रकुल का नाम, दिल्ली हाई कोर्ट में मीडिया ट्रायल के खिलाफ याचिका

पिछले कुछ दिनों से एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) का नाम ड्रग्स केस से जोड़ा जा रहा है. जिसको लेकर पूरी देश की मीडिया रकुल पर अपनी राय और केस से जोड़कर विभिन्न प्रकार के दावे पेश करते नजर आ रहे हैं. जिसके बाद रकुल ने मीडिया ट्रायल के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2020, 07:35 AM IST
    • दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची रकुल
    • मीडिया ट्रायल के खिलाफ दायर की याचिका
    • ड्रग्स केस से जोड़ा जा रहा है रकुल का नाम
ड्रग्स केस में आ रहा है रकुल का नाम, दिल्ली हाई कोर्ट में मीडिया ट्रायल के खिलाफ याचिका

नई दिल्ली: रिया चक्रवर्ती ड्रग्स केस में जब से उनकी दोस्त एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) का नाम आया है. रकुल पर जमकर मीडिया कवरेज की जा रही है. पर रकुल ने अपना नाम ड्रग्स केस में आता देख मीडिया ट्रायल के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई हैं.

लेकिन अब रकुल ने इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसपर गुरुवार को कोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग्स केस से रकुल को जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की गई है.

दरअसल रिया चक्रवर्ती ड्रग्स केस में जब से रकुल का नाम आया है उनपर भी मीडिया ट्रायल चलने लगा है. जिसकी वजह से रकुल प्रीत ने गुहार लगाई है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्देश दे कि उसके खिलाफ मीडिया में किसी प्रकार का कवरेज न हो. 

'SAY NO TO DRUGS' कहने वाली अदाकारा रकुल प्रीत भी क्या ड्रग्स लेती हैं?, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

 

बता दें कि कोर्ट में केंद्र की ओर से कहा गया कि अभी रकुल प्रीत की ओर से कोई केबल टीवी एक्ट के तहत किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है. इस वजह से सेंसरशिप का कोई आदेश पास नहीं किया जाना चाहिए. उसके बाद कोर्ट की ओर केंद्र, प्रसार भारती, NBA से कहा गया कि वो रकुलप्रीत की याचिका पर विचार कर जल्द फैसला करे. 

जस्टिस नवीन चावला ने एक्ट्रेस की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और भारतीय प्रेस परिषद को नोटिस जारी किया और जवाब मांगा. अदालत ने अधिकारियों से कहा कि वे एक्ट्रेस रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर से पहले इस याचिका पर अपना फैलसा लें. 

इसके साथ ही हाई कोर्ट ने यह भी कहा है कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा. और मीडिया अपनी खबरों में प्रतिष्ठा के साथ ही केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड और अन्य दिशा-निर्देशों का भी पालन करेंगे. 

ट्रेंडिंग न्यूज़