विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ अवांछित रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले पहले वन-डे इंटरनेशनल (ODI) में 10 विकेट से करारी हार मिली. शर्मिंदगी भरी हार के बाद विराट कोहली ने कप्तान के रूप में अपने नाम एक अवांछित रिकॉर्ड दर्ज किया. 

विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ अवांछित रिकॉर्ड

नई दिल्ली: विराट कोहली एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट की हार दर्ज करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने. वनडे में, भारत को पहले न्यूजीलैंड (1981), वेस्ट इंडीज (1997), दक्षिण अफ्रीका (2000) और दक्षिण अफ्रीका (2005) में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ, भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 0-1 से जीत दिलाई. हालांकि मेजबान टीम के पास राजकोट में दूसरे वनडे में वापसी करने का मौका होगा. श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने शानदार शतक लगाकर भारत के खिलाफ सर्वोच्च ऑस्ट्रेलियाई साझेदारी की क्योंकि उन्होंने 12.2 ओवरों में 256 रनों का पीछा किया.

'सेरोगेट मदर' बनने के लिए कृति को बढ़ाना पड़ रहा 15 किलो वजन, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

बल्लेबाजी करने उतरे भारत की टीम की शुरुआत काफी धीमी रही. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जल्दी ही विकेट खो दिया जिसके बाद से ही टीम इंडिया पर तनाव काफी बढ़ गया. विराट कोहली भी महज 16 रन बनाकर एडम जम्पा के बॉल पर आउट होकर क्रिकेट पिच से वापस लौट गए. जैसे तैसे इंडिया ने 255 रन बनाए, जिसमें शिखर धवन ने 74 रन, ऋषभ पंत ने 28 और रवींद्र जडेजा ने 25 रन बनाए. मैच के दौरान तो ऐसा लगा जैसे भारत 250 रनों की पारी भी नहीं खेल पाएगा.

सारा की तीन साल की तस्वीर हो रही सोशल मीडिया पर वायरल, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

तीन मैचों की है पूरी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच दूसरा मैच राजकोट में होगा अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली श्रृंखला बचाने वाली जीत की तलाश में टीम में कुछ बदलाव करते हैं या पूरानी टीम के साथ ही क्रिकेट की मैदान में वापसी करेंगे. बता दें कि 3 श्रृंखला वाले इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है. यह श्रृंखला 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त होगी.