Mumbai की Film industry को मिलेगी टक्कर, UP सरकार बनाएगी सबसे बेहतरीन Film city

जब से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमयी तरीके से मौत हुई है तब से मुंबई के फिल्मी घरानों पर कई सवाल उठ रहे हैं.  

Mumbai की Film industry को मिलेगी टक्कर, UP सरकार बनाएगी सबसे बेहतरीन Film city

मुंबई: ये कोई आम बात नहीं है कि गरीब और सामान्य परिवार का कोई लड़का बॉलीवुड (Bollywood) में बुलंदियों का स्पर्श करे लेकिन सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के साथ जो भी हुआ उसने सभी गरीब और आम नागरिकों के भीतर ये डर भर दिया है कि फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में सिर्फ बड़े बड़े खानदानों के लोगों को ही जगह मिलेगी. इसे ही देखते हुए उत्तरप्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्य में शानदार फिल्म सिटी बनवाने का फैसला किया है.

फ़िल्म इंडस्ट्री के मामले में मुंबई को पीछे छोड़ना होगा

राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. यहां पर एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी. इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.

क्लिक करें- UAE में 13वें IPL का आगाज आज, मुंबई और चेन्नई के बीच पहला मुकाबला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा.

ग्रेटर नोएडा में बन सकती है ये फिल्म सिटी

उल्लेखनीय है कि दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग के रूप में प्रसिद्ध मुंबई से यह तमगा भविष्य में छिन सकता है. यूपी ने अब देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है. यह फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनाई जाएगी.

क्लिक करें- China Tension: Laddakh में चौतरफा घिरा चीन, भारत और जापान में बढ़ी एकता

गौरतलब है कि सीएम योगी शुक्रवार शाम को अपने सरकारी आवास पर मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. इसी बैठक में उन्होंने ये विचार रखा.