यूट्यूब के कई नए फीचर्स, आसानी से ढूंढ सकेंगे वीडियो और कंटेंट

सोशल साइट जैसे-जैसे लोगों की जरुरत बनती जा रही है वैसे ही दिन-प्रतिदिन इनमें भी बदलाव कर इसे और भी आधुनिकक बनाया जा रहा है. चाहे वो फेसबुक हो, इंस्टाग्राम हो, ट्वीटर हो या यूट्यूब. 

यूट्यूब के कई नए फीचर्स, आसानी से ढूंढ सकेंगे वीडियो और कंटेंट

नई दिल्ली: हाल ही में वीडियो के लिए सबसे ज्यादा यूज करने वाले प्लेटफॉर्म यूट्यूब में कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है. इन फीचर्स को जोड़कर यूट्यूब को अपडेट भी किया गया है. अब यूजर वॉइस सर्च के जरिए अपने स्मार्ट टीवी को यूट्यूब के साथ कास्ट कर के वीडियो चला सकते हैं. यह घोषणा यूट्यूब के आधिकारिक ब्लॉग में की गई है.

2 साल से मैटरनिटी लीव के बाद टेनिस कोर्ट में वापसी को तैयार हैं सानिया मिर्जा, लिंक पर क्लिक कर जानें कब कर रही हैं वापसी.

एंड्रॉयड और IOS यूजर भी कर सकेंगे इस्तेमाल
यूट्यूब का यह नया फीचर टीवी पर कंटेंट ढूंढने को आसान बनाने के लिए किया गया है. यह आपको एंड्रॉयड और IOS दोनों प्लेटफॉर्म पर मिलेगा. साथ ही यूट्यूब वीडियो को प्लेस्टेशन-4 और प्लेस्टेशन-4 प्रो पर एचडीआर में भी देखा जा सकेगा. इससे साफ जाहिर है कि यूट्यूब यह फीचर्स अपने यूजर को वीडियो व कंटेंट ढूंढने में कोई परेशानी न हो उसके लिए लेकर आया है. 

करीना कपूर ने घर पर दी क्रिसमस पार्टी शामिल हुए ये सितारे, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

'हू इज वॉचिंग' का भी ऑप्शन उपलब्ध
इतना ही नहीं यूट्यूब ने 'हू इज वॉचिंग' नाम से भी एक फीचर लेकर आया है. जिसमें यूट्यूब अलग-अलग प्रोफाइल की सर्च हिस्ट्री के आधार पर उसी तरह के वीडियो रिकमेंड करता रहेगा. और फीचर की मदद से यूजर्स बेहतर व्यक्तिगत अनुभव प्राप्त कर सकेंगे और डिवायस से लिंक अलग-अलग यूट्यूब प्रोफाइल के बीच स्विच कर सकेंगे. यूट्यूब के इस फीचर्स से यूजर को काफी आराम मिलने वाला है.