आईआईएफएल फाइनेंस ने जीरो डॉक्यूमेंटेशन के साथ पेश किया गेम-चेंजिंग इंस्टेंट बिजनेस लोन

Written by Web Desk Team | Published :May 24, 2023 , 4:22 am IST

आज के कारोबारी माहौल में दक्षता और सुविधा न केवल ग्राहकों या ग्राहकों के लिए बल्कि व्यवसाय चलाने वाले लोगों के लिए भी बहुत जरूरी है. कई बार कोई छोटा सा व्यवसाय, या एमएसएमई उद्योग या फिर कोई उद्यमशील कारोबार चलाना भी खासा मुश्किल हो जाता है. इसमें सबसे प्रमुख बाधा होती है सही समय पर धन प्राप्त करना, जो कि कई व्यापार मालिकों और उद्यमियों के सामने आने वाली समस्याओं में सबसे प्रमुख है. आवश्यकता के समय धन की आसानी से उपलब्‍धता उद्यमियों व कारोबारियों के लिए अपने व्यवसाय का विस्तार करने में काफी मददगार हो सकती है.

अब आईआईएफएल फाइनेंस जैसी वित्तीय सेवा कंपनियां व्यवसाय के मालिकों को इंस्‍टेंट बिजनेस लोन यानी तत्काल व्यापार ऋण मुहैया करा कर उनके लिए अपने सपनों को पूरा करना आसान बना रही हैं. इसमें किसी भी प्रकार के डॉक्यूमेंटेशन की नहीं होती है. यह अभूतपूर्व पेशकश उद्यमियों के फंड तक पहुंचने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रही है. साथ ही यह पारंपरिक लोन की जटिल आवेदन प्रक्रिया की बोझिल कागजी कार्रवाई को खत्म करती है. इस इनोवेटिव पहल के जरिये आईआईएफएल फाइनेंस व्यवसायों को बिना किसी परेशानी अपने विकास के लिए आवश्यक पूंजी उपलब्‍ध करा कर सशक्त बना रहा है.

डॉक्यूमेंटेशन की आवश्यकता को खत्म कर एक सुव्यवस्थित डिजिटल दृष्टिकोण अपनाते हुए आईआईएफएल फाइनेंस उद्यमियों को अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को साकार करने की दिशा में साहसिक कदम उठाने में सक्षम बना रहा है. यह गेम-चेंजिंग इंस्टेंट बिजनेस लोन उद्यमियों को लचीलापन और समर्थन प्रदान करता है, जिसकी उन्हें अपने कारोबारी दायरे को बढ़ाने के लिए हमेशा ही सख्त जरूरत होती है.

दस्तावेजों की छानबीन करने, पन्नों की फोटोकॉपी कराने और लोन लेने के लिए बैंक शाखाओं के चक्कर लगाने के दिन अब लद गए हैं. आईआईएफएल फाइनेंस के जीरो-डॉक्यूमेंटेशन इंस्टेंट बिजनेस लोन ने उधार देने की प्रक्रिया को सरल बना दिया है, जिससे उद्यमियों को एक सहज अनुभव मिलता है. अत्याधुनिक तकनीक और डिजिटल प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर आईआईएफएल फाइनेंस ने लोन आवेदन की प्रक्रिया को बदल कर रख दिया है, जो उद्यमियों और व्यवसायियों को उनकी तुरंत की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में मददगार साबित हो रहा है.

इसमें लोन आवेदन की सुव्यवस्थित प्रक्रिया व्हाट्सएप के माध्यम से एक साधारण चैट के साथ शुरू होती है. इससे लोन आवेदन के लिए स्‍वयं कार्यालय जाने और लंबी कागजी कार्रवाई पूरी करने की अब जरूरत नहीं रह गई है. आईआईएफएल फाइनेंस द्वारा प्रदान किए गए विशेष व्हाट्सएप नंबर पर ‘Hi’ लिखकर संदेश भेज कर उद्यमी लोन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं.

एक बार कनेक्ट होने के बाद उद्यमियों को एक सुगम और सुरक्षित डिजिटल संदेशों के जरिये सारी जानकारी दी जाती है. लोन आवेदन की पारंपरिक डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत को खत्म करने के चलते ही अब उद्यमी कागजी कार्रवाई के लिए दस्तावेज इकट्ठा करने और फिर उन्हें जमा करने के समय लेने वाले कार्य को बायपास कर सकते हैं. इससे उनके मूल्यवान समय और ऊर्जा की बचत होती है, जिसे वह अपनी व्यावसायिक गतिविधियों में लगाकर अपने कारोबार पर फोकस कर सकते हैं. लोन आवेदन की पूरी प्रक्रिया व्हाट्सएप पर ही पूरी की जा सकती है.

दक्षता पर ध्यान देने के साथ ही आईआईएफएल फाइनेंस ने अपनी इंस्‍टेंट बिजनेस लोन प्रक्रिया में प्रौद्योगिकी और डेटा-संचालित समाधानों को इंटिग्रेट किया है. उन्नत एल्गोरिदम और डिजिटल प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर ऋण आवेदन की प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाता है. इससे उद्यमियों की लोन रिक्वेस्ट पर तुरंत निर्णय होता है.

यह इनोवेटिव सॉल्‍यूशन  न केवल समय बचाता है, बल्कि व्यवसायों पर पड़ने वाले प्रशासनिक बोझ को भी कम करता है. इससे उद्यमी पारंपरिक लोन आवेदनों से जुड़ी जटिलताओं बच जाते हैं और वे अपने संसाधनों को रणनीतिक व्यापार पहल, विस्तार योजनाओं पर फोकस कर पाते हैं. साथ ही अपनी तुरंत की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने को लेकर भी निश्चिंत हो सकते हैं.

इसके अतिरिक्त आईआईएफएल फाइनेंस का जीरो-डॉक्यूमेंटेशन इंस्टेंट बिजनेस लोन फिजिकल मीटिंग की आवश्यकता को भी समाप्त करता है, जिससे उद्यमियों के लिए भौगोलिक दूरी जैसी बाधाएं समाप्त हो जाती हैं. वह चाहे भीड़ भरे शहरों में हों या दूरदराज के इलाकों में व्‍यवसाय चला रहे हों, उद्यमी आसानी से धन प्राप्त कर अपने उद्यम के लिए विकास और प्रगति के नए अवसर पैदा कर सकते हैं.

आईआईएफएल फाइनेंस वित्तीय क्षेत्र में एक विश्वसनीय नाम है. ‘सीधी बात’ की अपनी सोच के अनुरूप ही आईआईएफएल अपने बिजनेस लोन पर कोई छिपी हुई फीस या शुल्क लिए बिना बैंकिंग को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. आईआईएफएल फाइनेंस दिखाता है कि कैसे प्रक्रियाओं को सरल बनाने, सुविधा प्रदान करने और पूंजी तक पहुंच को आसान बना कर उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाया जा सकता है.