पाकिस्तान से आये शरणार्थियों के 11 शव जोधपुर में बरामद, हत्या की आशंका

पाकिस्तान से विस्थापित होकर भारत में शरण लेकर रहने वालों की संख्या बहुत अधिक है. राजस्थान, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में शरणार्थी शरण लेकर रहने को विवश हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2020, 06:48 PM IST
    • जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र की घटना
    • उत्पीड़न का शिकार हुए लोग पाकिस्तान से आये थे जोधपुर
पाकिस्तान से आये शरणार्थियों के 11 शव जोधपुर में बरामद, हत्या की आशंका

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिले हैं. इससे हड़कंप मच गया है. गांव वालों ने जब इन शवों को देखा तो हतप्रभ रह गए. लोग कयास लगा रहे हैं कि इन लोगों की हत्या की गई है, हालांकि इसका कोई प्रमाण अभी किसी के पास नहीं है.

जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र की घटना

आपको बता दें कि ये घटना राजस्थान के जोधपुर जिले के देचू थाना क्षेत्र की है. देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता गांव में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की सूचना मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई. आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 11 लोगों के शव बरामद किए.

मृतकों में पांच बच्चे

गौरतलब है कि 11 लोगों का शव संदिग्ध हालत में गांव के खेतों में मिले. इनमें पांच बच्चों के शव हैं. एक युवक घायल अवस्था में दिखा, जिसको पुलिस ने पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं.

क्लिक करें- इडुक्की भूस्खलन में बढ़कर 28 हुई मृतकों की संख्या, अभी भी कई लापता

उत्पीड़न का शिकार हुए लोग पाकिस्तान से आये थे जोधपुर

अब तक प्राप्त तथ्यों से पता चला है कि मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे.पुलिस ने बताया कि ये लोग पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के उत्पीड़न और दमन का दंश झेलकर शरण लेने के लिए राजस्थान के जोधपुर में वर्षों से रह रहे थे. ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे. प्रथम दृष्टया सभी की मौत जहर खाने या कीटनाशक खाने से होने की बात सामने आ रही है.

ट्रेंडिंग न्यूज़