Maharashtra Road Accident: नदी में गिरी गाड़ी, बीजेपी विधायक के बेटे समेत 7 की मौत

Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र में कम से कम सात मेडिकल छात्रों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. वाहन के चालक ने एसयूवी ने नियंत्रण खो दिया और यह एक पुल से नदी में गिर गई. मरने वालों में भाजपा विधायक का बेटा भी शामिल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2022, 03:47 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • पीएम मोदी ने जताया दुख
Maharashtra Road Accident: नदी में गिरी गाड़ी, बीजेपी विधायक के बेटे समेत 7 की मौत

नागपुरः Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र में कम से कम सात मेडिकल छात्रों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. वाहन के चालक ने एसयूवी ने नियंत्रण खो दिया और यह एक पुल से नदी में गिर गई. मरने वालों में भाजपा विधायक का बेटा भी शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि हादसा सोमवार देर रात हुआ.

वर्धा जा रहे थे छात्र
पुलिस के मुताबिक हादसा रात करीब साढ़े 11 बजे सेलसुरा के पास एक नदी पुल पर हुआ. जब वे देवली से वर्धा जा रहे थे.पुल के एक हिस्से पर, वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया और एसयूवी बैरियर को तोड़कर नीचे नदी में जा गिरी.

एसयूवी पर खो दिया नियंत्रण
पुलिस ने कहा कि 7 पीड़ितों में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र और तिरोरा भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार भी शामिल हैं. सभी वर्धा के सावंगी मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे थे.

अन्य पीड़ितों में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र प्रत्यूष सिंह, शुभम जायसवाल, नीरज चौहान और विवेक नंदन, एमबीबीएस प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे पवन शक्ति और मेडिकल इंटर्न नीलेश सिंह शामिल हैं. बचाव दल ने आज तड़के एसयूवी को नदी से बाहर निकाला और वर्धा पुलिस आगे की जांच कर रही है.

पीएम ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक सड़क हादसे में सात लोगों की मौत पर मंगलवार को शोक जताया और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की.उन्होंने कहा, ‘‘दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

 पीएमओ ने कहा कि घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायल व्यक्तियों में से प्रत्येक को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़