BJP के 'श्रीराम', तो 'जय हनुमान' से AAP का 'राष्ट्र निर्माण'?

दिल्ली में जीत का सेहरा बांधने के बाद अब केजरीवाल की सेना 'सॉफ्ट हिंदुत्व' वाली थ्योरी के साथ आगे बढ़ने की तैयारी कर रही है. दिल्ली के बाद केजरीवाल की नजर देश के दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव पर है या यू कहें अब 'राष्ट्र निर्माण' पर है. क्योंकि दिल्ली में जीत के बाद भी आम आदम पार्टी 'जय हनुमान' का नारा बुलंद कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2020, 09:39 PM IST
    1. 'जय हनुमान' से AAP का 'राष्ट्र निर्माण'?
    2. 'हनुमान की जय' से AAP की भारत 'विजय'?
    3. 'हिंदुत्व' पर BJP को 'हनुमान' से हराएगी AAP?
    4. बीजेपी का 'जय श्री राम', AAP का 'जय हनुमान'?
    5. AAP को काम पर विश्वास या 'हनुमान' से आस?
BJP के 'श्रीराम', तो 'जय हनुमान' से AAP का 'राष्ट्र निर्माण'?

नई दिल्ली: दिल्ली में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं. दिल्ली में मिली जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी 'सॉफ्ट हिंदुत्व' वाली थ्योरी के साथ आगे बढ़ने की तैयारी कर रही है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दिल्ली के बाद केजरीवाल की नज़र देश के दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव पर है. 

बीजेपी का जय श्री राम, आप का जय हनुमान?

दिल्ली में जीत के बाद भी आम आदमी पार्टी 'जय हनुमान' का नारा बुलंद कर रही है. बीजेपी के 'जय श्री राम' के जवाब में आम आदमी पार्टी 'जय हनुमान' से 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की राह पर चल पड़ी है. दरअसल, आज AAP विधायक सौरव भारद्वाज ने एक ट्वीट किया. AAP विधायक ने 'हनुमान जी' की तस्वीर का पोस्टर शेयर किया और 'सुंदर कांड' पाठ का न्योता दिया. जानकारी के अनुसार हर महीने में 'सुंदर कांड' का पाठ किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर लिखा कि हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ अलग अलग इलाकों में किया जाएगा. इसकी शुरूआत 18 फरवरी यानी मंगलवार शाम से ही हो रही है.

इस मामले पर AAP विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है कि 'जिन लोगों ने हनुमान जी का मजाक उड़ाया, हमारा मजाक उड़ाया. खुद हनुमान जी मंगलवार को उनकी लंका में आग लगाएंगे ये हमने उस दिन भी कहा था.'

अब आप ये समझिए कि दिल्ली चुनाव ने कैसे केजरीवाल ने 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की राह चलना शुरू कर दिया.

आप चले सॉफ्ट हिंदुत्व की राह?

1. केजरीवाल ने चुनाव से पहले 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया
2. केजरीवाल ने चुनाव के दौरान हनुमान मंदिर जाकर आशीर्वाद लिया
3. दिल्ली में जीत के बाद केजरीवाल ने कहा, 'हनुमान जी की कृपा' हुई
4. दिल्ली में जीत के बाद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर जाकर पूजा की
5. पूजा के बाद केजरीवाल ने कहा- 'हनुमान जी सबका भला करेंगे'

इसे भी पढ़ें: कांग्रेसियों को सुप्रीम कोर्ट पर नहीं है भरोसा! शाहीन बाग पर अटकाने-लटकाने का 'खेल'?

बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने इसे लेकर कहा है कि 'ये विवेक जागृत हुआ है और हनुमान जी की आराधना कर रहे हैं. तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए. वीर सावरकर जी ने 50 के दशक में कहा था कि जब हिंदू चेतना जागृत होगी. तो लोग कोट पर जनेऊ पहनकर टहलेंगे और वो सत्यापित होता दिखाई दे रहा है,'

'जय हनुमान' का नारा, AAP को 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का सहारा?

वहीं कांग्रेस के राशिद अल्वी का कहना है कि 'जैसे को तैसा मिल गया है और मैं समझता हूं कि केजरीवाल की इस नीति से शायद बीजेपी वापस सेक्युलरिजम की तरफ आ जाए' लगता ऐसा ही है की केजरीवाल बीजेपी मॉडल से ही खुद को फिर एक बार राष्ट्रीय बनाने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने जो चाहा करके दिखाया, पढ़ें: 'दिल्ली के बेटे' की जीवन यात्रा

ट्रेंडिंग न्यूज़