Agneepath Protest: बंगाल से तमिलनाडु तक थमे रेल के पहिए, रांची जोन की इतनी ट्रेनें हुई कैंसल

Agneepath Protest: अग्निपथ योजना पर चल रहे बवाल और प्रदर्शन को देखते हुए रांची मंडल ने 12 ट्रेनों को कैंसल करने का फैसला किया है. इसके अलावा रांची मंडल की कई ट्रोनों का रूट भी बदला गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 02:09 PM IST
  • अग्निपथ योजना के विरोध में थमे रेल के पहिए
  • रांची से लेकर तमिलनाडु तक में देखने को मिला असर
Agneepath Protest: बंगाल से तमिलनाडु तक थमे रेल के पहिए, रांची जोन की इतनी ट्रेनें हुई कैंसल

नई दिल्ली.  केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती को लेकर शुरू की गई योजना अग्निपथ स्कीम को लेकर देश भर के कई हिस्सों में बवाल मचा हुआ है. अग्निपथ योजना के विरोध का सबसे बुरा असर ट्रेनों पर देखने को मिल रहा है. इसी बीच अनेक हिस्सों में मचे बवाल के चलते रेलवे ने रांची मंडल की कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कई ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित करके चलाया जा रहा है.

रांची मंडल की कई ट्रेने हुई कैंसल

अग्निपथ योजना पर चल रहे बवाल और प्रदर्शन को देखते हुए रांची मंडल ने 12 ट्रेनों को कैंसल करने का फैसला किया है. इसके अलावा रांची मंडल की कई ट्रोनों का रूट भी बदला गया है. रांची रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक, पूर्व-मध्य रेलवे एवं पूर्व-रेलवे के क्षेत्र में छात्र आंदोलन के कारण रांची रेल मंडल से परिचालित 12 ट्रेन को अब तक रद्द किया जा चुका है, जबकि कुछ अन्य ट्रेन के बारे में आज की परिस्थितियों के हिसाब से फैसला लिया जाएगा.

इसके अलावा उपद्रव के चलते कई ट्रेन का मार्ग भी परिवर्तित कर दिया गया है. शनिवार के हालात को देखते हुए रांची मंडल में चलने वाली अन्य ट्रेन के बारे में भी फैसला लिया जाएगा. हालांकि रेलवे ज्यादा से ज्यादा ट्रेन को चलाने का प्रयास कर रहा है, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े.

तमिलनाडु में बढ़ाई गई रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए तमिलनाडु के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है. क्षिणी रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल, तिरुपुर, कोयंबटूर, मदुरै, सेलम, झोलरपेट, अरकोनम समेत पूरे तमिलनाडु के सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. तमिलनाडु पुलिस ने चेन्नई में मुख्य सड़क की घेराबंदी शुरू कर दी है. कांचीपुरम और कुंभकोणम इलाकों में विरोध प्रदर्शन होने की खबर सामने आ रही हैं।. तमिलनाडु पुलिस हाई अलर्ट पर है. 

बंगाल में रेल पटरियों को किया गया अवरुद्ध 

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने बंगल में भी कुछ जगहों पर रेल की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया. प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में सियालदह-बैरकपुर मार्ग पर रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया, जिसके चलते ट्रेन सेवाएं करीब एक घंटे तक बाधित रहीं. 

यह भी पढ़ें: Agneepath Yojana: अग्निवीरों को 4 साल बाद मिलेगा असम राइफल और CAPF में 10% आरक्षण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़