कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई दुनिया में सबसे बेहतर: अमित शाह

कोरोना वायरस से भारत बहुत मजबूती के साथ संघर्ष कर रहा है. देश में मरीजों की संख्या भले ही 8 लाख के ऊपर हो गयी हो और संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हो लेकिन उससे भी तेज गति मरीज स्वस्थ हो रहे हैं जो सबसे बढ़िया संकेत है.

कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई दुनिया में सबसे बेहतर: अमित शाह

नई दिल्ली:  दुनियाभर में इस समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है. भारत मे भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है. आज हरियाणा के गुरुग्राम के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय पौधरोपण अभियान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिरकत की.

पूरी दुनिया में भारत की लड़ाई सबसे मजबूत- गृहमंत्री

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे हमारे देश में कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी जा रही है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों के जवान बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता. आज में आप सभी कोरोना वॉरियर्स को नमन करता हूं.

आतंक और कोरोना दोनों से लड़ रहा भारत

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज भारत बहुत दृढ़ संकल्प के साथ आतंकवादियों और कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है. भारत की लड़ाई में कोरोना के योद्धा और सीमा पर खड़े जवानों का बहुत महान योगदान है. हमारे जवानों के आज साबित कर दिया है कि उन्हें केवल आतंक ही नहीं, बल्कि लोगों के सहयोग से कोरोना से भी निपटना आता है.

ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना संकट: योगी सरकार का फैसला, हर वीकेंड रहेगा लॉकडाउन

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि भारत दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है. ऐसे में हर किसी को यह आशंका थी भारत जैसा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई कैसे लड़ेगा लेकिन सारी दुनिया देखा कि कैसे कोविड-19 के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई हमने लड़ी है. गौरतलब है कि देश भर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 8 लाख 49 हजार 553 हो गई. अब तक कुल 22 हजार 674 लोग महामारी से जान गंवा चुके हैं.