असम में Amit Shah की 'शक्ति पूजा': किसानों पर कहा, 'बातचीत से ही निकलेगा समाधान'

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मणिपुर में आज 7 बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत की. उन्होंने कामाख्या मंदिर में दर्शन किया और किसानों को बड़ा संदेश दिया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2020, 04:04 PM IST
  • बातचीत से ही समाधान निकलेगा- अमित शाह
  • किसानों को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य
असम में Amit Shah की 'शक्ति पूजा':  किसानों पर कहा, 'बातचीत से ही निकलेगा समाधान'

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) और उसके सबसे बड़े रणनीतिकार के लिए पूर्वोत्तर की अहमियत काफी ज्यादा है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज असम में कामाख्या मंदिर में पूजा अर्चना की इसके बाद शाह ने मणिपुर को विकास योजनाओं की सौगात दी. उन्होंने अपने संबोधन के जरिए किसानों को भी बड़ा संदेश दिया.

कामाख्या मंदिर में दर्शन: शाह की शक्ति पूजा

गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में दर्शन किए, उनके साथ में सीएम सोनोवाल और मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा भी मौजूद रहे. असम में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी इसकी तैयारी में जुट गई है. गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के पूर्वोत्तर दौरे पर हैं, शाह ने गुवाहाटी में विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. रविवाद सुबह अमित शाह मां कामाख्या के दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने इस दौरान शक्ति पूजा की.

कामाख्या मंदिर का महत्व

गुवाहाटी से 18 किलोमीटर दूर नीलांचल पर्वत पर कामाख्या मंदिर है. शक्ति की देवी सती का मंदिर एक पहाड़ी पर बना है. मंदिर का तांत्रिक महत्व  भी है, जो 51 शक्तिपीठों में से एक है.

इसे भी पढ़ें- Battle of Bengal: खिसियाई ममता दीदी, गुंडाराज पर आई..!

मणिपुर की राजधानी इंफाल में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मणिपुर के विकास के लिए प्रतिबद्ध केंद्र सरकार है, मणिपुर में अब विकास की बात हो रही है, योजनाओं का उद्घाटन हो रहा है, पूर्वोत्तर के विकास को प्राथमिकता दी जा रही है. आपको शाह के संबोधन की बड़ी बातों से रूबरू करवाते हैं.

मणिपुर में गृह मंत्री अमित शाह का संबोधन

किसान आंदोलन पर अमित शाह ने कहा कि बातचीत से ही समाधान निकलेगा. किसानों को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य है. ज़ी हिन्दुस्तान ने आपको बताया है कि कैसे किसान आंदोलन धीरे-धीरे अय्याशों का गढ़ बनता जा रहा है. किसान के वेश में शैतानों ने किसानों को बदनाम करना शुरू कर दिया और ज़ी हिन्दुस्तान की महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें- मन की बात में बोले PM Modi, हमने हर संकट से लिया है सबक

अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. पीएम मोदी के पूर्वोत्तर दिल में बसता है. बीजेपी सरकार के दौरान मणिपुर कभी बंद नहीं हुआ. हम पूर्वोत्तर को आगे ले जाने के लिए आए हैं. मणिपुर विकास के रास्ते पर है, हमने लगातार विकास का वादा निभाया है.

इंफाल का दौरा: विकास की सौगात

अमित शाह ने असम के साथ मणिपुर को भी मेडिकल कॉलेज की सौगात दी. चूड़ाचांदपुर में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी जबकि मुओंगखोंग में आईआईटी की आधारशिला रखने का कार्यक्रम है. इसके अलावा गृह मंत्री इम्फाल में पुलिस हेडक्वार्टर और कमांड सेन्टर की आधारशिला भी रखने का प्लान है. अमित शाह ने इससे पहले बंगाल और हैदराबाद में भी मंदिरों के दर्शन किए थे.

हाल में बंगाल दौरे में अमित शाह ने कोलकाता के दक्षिणेश्वर मंदिर में मां काली की पूजा करने गए, जबकि बोलपुर में हनुमान मंदिर में उन्होंने बजरंगबली की पूजा की. उसके पहले भी वो पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में सिद्धेश्वरी मंदिर दर्शन कर चुके हैं. मिदनापुर के ही महामाया मंदिर में भी उन्होनें दर्शन किए थे और हैदराबाद के दौरे पर उन्होनें भाग्यलक्ष्मी मंदिर के दर्शन किए थे. बोलपुर में रैली के बाद अमित शाह ने जब जय श्रीराम के नारे लगाए तो पूरा माहौल गूंज उठा था.

इसे भी पढ़ें- Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने 2021 के लिए दिलाया 'स्वच्छता संकल्प', पढ़िए बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने मिशन 200 का नारा दिया है. बीजेपी के लिए बंगाल में कमल खिलाने की चुनौती है, हालांकि असम में बीजेपी की सरकार है. वहां उसे अपने किले को मजबूत करना है. बंगाल की तरह असम में भी अगले साल विधानसभा चुनाव है और इसके लिए बीजेपी ने मिशन असम की भी शुरुआत कर दी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़