शशि थरूर के खिलाफ अरेस्ट वारंट, हिंदू महिला को अपमानित करने का आरोप

थरूर पर कथित तौर पर अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं को बदनाम करने का आरोप है. इस मामले में उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. इससे पहले थरूर ट्विटर पर भारत का गलत नक्शा शेयर करने के कारण विवादों में घिर गए थे. थरूर ने केरल के कोझिकोड में होने वाले प्रदर्शन को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्‍होंने पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) और अक्‍साई चिन को भारत का हिस्‍सा नहीं दिखाया था.

शशि थरूर के खिलाफ अरेस्ट वारंट, हिंदू महिला को अपमानित करने का आरोप

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर की मुश्किलें थमती दिखाई नहीं दे रही हैं. कोझिकोड में प्रदर्शन को लेकर भारत का गलत नक्शा शेयर करने से जुड़े विवाद के बाद अब उनके लिए एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है. जानकारी के मुताबिक, त्रिवेंद्रम कोर्ट ने थरूर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है.

बताया गया कि थरूर पर कथित तौर पर अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं को बदनाम करने का आरोप है. इस मामले में उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. इससे पहले थरूर ट्विटर पर भारत का गलत नक्शा शेयर करने के कारण विवादों में घिर गए थे. थरूर ने केरल के कोझिकोड में होने वाले प्रदर्शन को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्‍होंने पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) और अक्‍साई चिन को भारत का हिस्‍सा नहीं दिखाया था.

अपने इस ट्वीट के बाद थरूर ट्रोल होना शुरू हो गए थे और बीजेपी ने भी उन पर निशाना साधा था. बढ़ते विवाद के बाद शशि थरूर ने अपने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया था.

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी-फार्मूला है सर्वोत्तम

अभिनेता फरहान अख्तर ने भी ट्वीट किया था गलत नक्शा
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किए गए ट्वीट की वजह से हिंदू संगठन ने फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. दरअसल फरहान ने CAA को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया. इस ग्राफिक में भारत का नक्शा गलत बताया गया था. जानकारी होने पर फरहान अख्तर ने इसको लेकर माफी मांग ली.

संगठन ने अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा, 'बॉलिवुड ऐक्टर फरहान अख्तर ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से देशद्रोही ट्वीट किया, जिससे डर और अराजकता फैल गई. बॉलिवुड ऐक्टर फरहान अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वह बयानों के चलते लोगों के निशाने पर भी आ जाते हैं. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट के शब्दों के साथ खड़े रहने की भी बात कही.

फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, यहां आपको जानने की जरूरत है कि ये प्रदर्शन क्यों जरूरी हैं. आप सभी से 19 तारीख को क्रांति मैदान, मुंबई में मिलते हैं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है. इसके साथ ही उन्होंने एक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) की व्याख्या करने वाली एक तस्वीर भी शेयर की है.

फरहान अख्तर ने किया विवादित ट्वीट, केस दर्ज