पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा आत्मघाती हमला, कोयला खदान में दागे रॉकेट, 20 लोगों की मौत

मरने वाले अधिकतर लोगों में बलूचिस्तान प्रांत के पश्तून भाषी इलाकों से थे. मृतकों में से 3 और घायलों में से 4 अफगानी मूल के थे. हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि यह प्रांत अलगाववादी समूहों का गृह है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 11, 2024, 10:20 AM IST
  • कोयले की खदान में दागे रॉकेट
  • गोलाबारी में 20 लोगों की मौत
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा आत्मघाती हमला, कोयला खदान में दागे रॉकेट, 20 लोगों की मौत
नई दिल्ली: पाकिस्तान में बलूचिस्तान के डुकी इलाके में कोयला की एक खदान बड़ा हादसा हुआ है. बता दें कि कुछ हथियारबंद लोगों ने कोयले की खदान में हमला किया, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई. घटना शुक्रवार 11 अक्टूबर 2024 तड़के सुबह की है.
 
मारे गए 20 लोग 
घटना को लेकर पुलिस अधिकारी हुमायूं खान ने बताया कि शुक्रवार ( 11 अक्टूबर 2024) को हथियारों से लैस कुछ लोगों ने खदान में धावा बोल दिया. ये लोग खदान में बने आवासो पर घुस गए और खदान में ग्रेनेड और रॉकेट से हमला किया. इस गोलाबारी में 20 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए.  
 
हमले की नहीं ली जिम्मेदारी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वाले अधिकतर लोगों में बलूचिस्तान प्रांत के पश्तून भाषी इलाकों से थे. मृतकों में से 3 और घायलों में से 4 अफगानी मूल के थे. हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि यह प्रांत अलगाववादी समूहों का गृह है, जो पाकिस्तान से स्वतंत्रता चाहते हैं. वे शहबाज सरकार पर खनिज संपन्न बलूचिस्तान का गलत तरीके से शोषण करने का आरोप लगाते हैं. 
 
शिखर सम्मेलन से पहले हमला 
बलूचिस्तान पाकिस्तान के सबसे अशांत प्रांत में से एक है. वहीं इस जगह पर यह हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब यह एक शिखर सम्मेलन आयोजित होने वाला है. बता दें कि इस्लामाबाद अगले हफ्ते शंघाई सहयोग संगठन के एक शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. यह रूस और चीन की ओर से स्थापित किया गया संगठन है, जो पश्चिमी गठबंधन का मुकाबला करने के लिए बनाया गया है.  

यह भी पढ़िएः विदेश मंत्री जयशंकर जाएंगे पाकिस्तान, 2015 के बाद पहला मौका, जानें- क्या है वजह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़